दिल को स्वस्थ रखता है सेब
दिल को स्वस्थ रखता है सेब
Share:

सेब को हमारे स्वास्थ के लिए बहुत ही बढ़िया माना जाता है,सेब एक ऐसा फल है जिसका सेवन अगर आप रोज करते है तो हमेशा स्वस्थ रह सकते है.सेब में भरपूर मात्रा में पौष्टिक आहार मौजूद होते है.जो हमारे शरीर का कई बीमारियों से बचाव करते है.इसके अलावा सेब में औऱ भी ऐसे बहुत सारे गुण मौजूद होते हैं जिनके बारे में शायद आप ना जानते हो.

आज हम आपको सेब के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे है-

1-सेब में भरपूर मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट मौजूद होते है जो दिमाग की सूजन को कम करने का काम करते हैं. इसके अलावा सेब के सेवन से दिमाग सक्रिय रहता है और साथ ही कई प्रकार के पोषक तत्व की कमी को पूरा करता है. 

2-नियमित रूप से सेब का सेवन करने से aडिमेशिया और अल्जाइमर जैसी बीमारियों से बचाव किया जा सकता है.सेब हमारे दिमाग को स्वस्थ रखने मे भी मददगार होता है. इसके सेवन से याद्दशत भी तेज होती है.

3-सेब केवल दिमाग को ही स्वस्थ नहीं बनता बल्कि इसके सेवन से दिल को भी स्वस्थ रखा जा सकता है.इसके अलावा से डायबिटीज व पाचन तंत्र भी ठीक रखता है. इसमें भरपूर मात्रा में फाइबर पाए जाते है स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते है.सेब का नियमित सेवन शरीर बीमारियों के घेरे में आने से बचाने का काम करता है.

 

शरीर को इन्फेक्शन से बचाती है हरी इलायची

गर्भावस्था में फायदेमंद है हरी चाय का सेवन

पेट के इन्फेक्शन से बचाता है निम्बू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -