तुलसी में छुपा है ब्यूटी का खज़ाना
तुलसी में छुपा है ब्यूटी का खज़ाना
Share:

हमारे धर्म शास्त्रों में तुलसी को पूजनीय माना गया है पर क्या आप जानते है की तुलसी हमारी सेहत और सुंदरता दोनों को बढ़ाने का काम करती है. इसमें एंटीऑक्सिडेंट्स भरपूर मात्रा में पाए जाने के कारन यह त्वचा की समस्याओं से छुटकारा दिलाती है और त्वचा का रंग भी साफ़ करती है. 

आइये जानते है ब्यूटी से सम्बंधित इसके कुछ और फायदों के बारे में-.

1-चेहरे के सांवलेपन को दूर करने के लिए तुलसी के पत्तो को तोड़कर उसमें आधा चम्मच दूध का पाउडर मिला दें. अब तुलसी की पत्तियों को पीस कर पेस्ट बना ले. अब इस पेस्ट को चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगा लें फिर सादे पानी से अपने चेहरे को धो लें. यह फेस पैक आपके चेहरे में  पर लाएगा. पेस्ट में मौजूद दूध आपके रंगत को कुछ ही मिनटों में सुधार लाता है. इस फेस पैक को एक हफ्ते में 2 बार इस्तेमाल करें, नाजुक त्वचा वाले लोग भी इसका इस्तेमाल कर सकते है.

2-तुलसी के पत्तो को सुखा कर आधा चम्मच दही में मिला कर पेस्ट बना ले.अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगा ले.फिर आधे घंटे बाद इसे ठन्डे पानी से धो ले.यह फेस पैक आपके चेहरे से पिम्पल्स को दूर करेगा साथ ही स्किन में ग्लो भी लाएगा .

3-तुलसी के पत्तों में जो नैचुरल ऑयल होता है, तुलसी के कुछ पत्तों को शहद के साथ पीस कर पेस्ट बना ले .फिर इसे चेहरे पर लगाकर 20 मिनट रखें और धो लें.इससे आपकी स्किन पर मौजूद सारे दाग धब्बे चले जायेगे.इसके साथ ही यह फेस पैक चेहरे पर झुर्रियों को आने से भी रोकता है.

नारियल तेल दूर कर सकता है आपके अंडर आर्म्स का कालापन

गेंदे का फूल दिलाएगा ऑयली स्किन से छुटकारा

करे अपने पतली कमर के सपने को पूरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -