बारिश के बीच तमिलनाडु के राज्यपाल बने बनवारी लाल
बारिश के बीच तमिलनाडु के राज्यपाल बने बनवारी लाल
Share:

चेन्नई : आज तमिलनाडु का नज़ारा बदला हुआ था. भारी बारिश के बीच बनवारीलाल पुरोहित ने तमिलनाडु के राज्यपाल पद की शपथ ली. इसके साथ ही महाराष्ट्र के राज्यपाल विद्यासागर राव इस दायित्व से मुक्त हो गए .वे पिछले वर्ष से तमिलनाडु के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे.

आपको जानकारी दे दें कि राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को विदर्भ क्षेत्र का बड़ा नेता माना जाता रहा है. वे यहां कई बार सांसद रहे हैं. भाजपा से पहले वे कांग्रेस की टिकट पर भी सांसद रह चुके हैं.महाराष्ट्र की कांग्रेस सरकार में दो बार मंत्री भी रह चुके पुरोहित का राम मंदिर आंदोलन के दौर में भाजपा के प्रति रुझान बढ़ा तो उन्होंने भाजपा में प्रवेश ले लिया.

बता दें कि पुरोहित असम के भी राज्यपाल रह चुके हैं. उल्लेखनीय है कि बनवारीलाल पुरोहित ऐसे समय तमिलनाडु के राज्यपाल बने हैं, जब तमिलनाडु की राजनीतिक उठा-पटक लगातार जारी है.सरकार का विरोध कर रहा दिनाकरन समर्थक अब दोबारा नए राज्यपाल से फ्लोर टेस्ट की मांग कर सकता है. ऐसे में नव नियुक्त राज्यपाल के फैसले पर सभी की नजरें लगी रहेंगी. ऐसे में तमिलनाडु में राजनीतिक हलचल तेज होने की सम्भावना है.

यह भी देखें

विधानसभा ने 18 विधायकों को ठहराया आयोग्य

दिनाकरन के बहाने देशद्रोह कानून की चर्चा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -