आर्थिक सलाहकार परिषद की पहली बैठक आज
आर्थिक सलाहकार परिषद की पहली बैठक आज
Share:

नई दिल्ली : देश की आर्थिक व्यवस्था को लेकर इन दिनों मोदी सरकार विपक्ष के साथ अपनी पार्टी के कुछ लोगों की आलोचना का शिकार हो रही है. इन हालातों में पीएम मोदी द्वारा गठित आर्थिक सलाहकार परिषद (EAC-PM) की पहली बैठक आज होने जा रही है. इस अहम बैठक में अर्थ व्यवस्था से जुड़े कई विषयों पर चर्चा होगी.

उल्लेखनीय है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के तीन साल पूरे होने के बाद गत 25 सितंबर को आर्थिक सलाहकार परिषद (EAC-PM) का गठन किया था. इस परिषद् की आज पहली बैठक हो रही है. जिसमें आर्थिक विकास को गति देने और देश में रोजगार के अवसर बढ़ाने पर भी चर्चा हो सकती है. बैठक में वित्त मंत्रालय के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम,नीति आयोग के सदस्य और इस परिषद् के चेयरमैन बिबेक देबराय के अलावा आर्थिक मामलों के जानकार सुरजीत भल्ला, राथिन रॉय, आशिमा गोयल और रतन बटवल भी उपस्थित रहेंगे.

आपको बता दें कि  अप्रैल-जून तिमाही में जीडीपी वृद्धि दर घटकर 5.7 फीसदी पर पहुंच गई है, जो कि मई 2014 के बाद सबसे कम है.इस कारण बीजेपी आर्थिक मोर्चे पर हुए हमलों के कारण बचाव की मुद्रा में आ गई है . देश की अर्थव्यवस्था और रोजगार से जुड़े कुछ आंकड़े सरकार के कामकाज और नीतियों पर सवाल उठा रहे हैं. जिनके ज़वाब इस बैठक में खोजे जाएंगे.

यह भी देखें

गिने चुने रह जाएंगे सरकारी बैंक

अगले 10 सालो में भारत की अर्थव्यवस्था में आएंगे बेहतर सुधार- स्टैनली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -