ये है गर्मी से बचने के पांच लालू टिप्स
ये है गर्मी से बचने के पांच लालू टिप्स
Share:

पटना : अब तक आपको डॉक्टरों व योग गुरुओं ने ही गर्मी से कैसे बचें के उपाय सुझाए होंगे, लेकिन पहली बार एक नेता आपको बताएगा कि गर्मी से कैसे बचें। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का दावा है कि उनके द्वारा सुझाए गए उपायों को अपनाने के बाद आपके सामने बाबा रामदेव भी नहीं टिक पाएंगे। 

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान लालू अपने हाथ में आम के टिकोरे लेकर आए और उसका बखान करने लगे। कहा गर्मी से यही टिकोरे बचा सकते है। गर्मी लगता है तो अपनी मम्मी को बोलों कि इसको बॉयल करे। बॉयल करके इसके चोप को हटा दे। फिर थोड़ा पानी डालकर इसको निचोड़ कर पिएं। 

इसमें पुदीना और काला नमक मिला ले, यह अचूक दवा है। बाबा रामदेव पर तंज कसते हुए लालू ने कहा कि रामदेव भी हमारे सामने नहीं टिक पाएगा। अब हम आपको बताते है, गर्मी से निपटने के पांच लालू टिप्सः-
1. फ्रिज को छोड़कर मटके का पानी पिएं।
2.कोल्ड ड्रिंक को त्याग कर मठ्ठा(बटर मिल्क) पिएं।
3.मिट्टी के घरों में रहे और उसकी गोबर से लिपाई करे। 
4.पुराने कुओं को जिंदा करें और हर गांव में कम से कम 10 नए कुएं भी खोदें। इसके लिए सरकार को सब्सिडी देनी चाहिए। वो इस बारे में पहल करेंगे।
5.आगे और अंतिम सुझाव में लालू ने कहा कि गर्मी के दिनों में अधिक धार्मिक यज्ञ नहीं किया जाना चाहिए। इससे आग लगने का खतरा बढ़ता है और पानी की बर्बादी होती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -