खेत में किसान को मिला 17 करोड़ का खजाना
खेत में किसान को मिला 17 करोड़ का खजाना
Share:

लंदन: मेरे देश की धरती सोना उगले, उगले हीरे मोती, मेरे देश की धरती...यह गाना तो आपने सुना ही होगा. आजकल यह गाना एक किसान बहुत ही गुनगुना रहा है. अब गुनगुनाये भी क्यों नहीं आखिर किसान के खेत ने 17 करोड़ का खजाना जो उगला है. 

किसी किसान के खेत में अगर फसल की जगह करोड़ों का खजाना उगने लग जाए तो, जी हाँ ब्रिटेन के एक किसान के खेत में ऐसा हुआ है. इस किसान ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि एक दिन उसके खेत से करोड़ों का खजाना मिलेगा और रातों रात सिक्के मिलने से किसान की जिंदगी ही बदल जाएगी. 

ब्रिटेन के इस किसान के खेत में 17 करोड़ रुपए के प्राचीन सिक्के मिले हैं. यह कारनामा कर दिखाया है शौकिया इतिहासकार ने जो एक अच्छे मछुआरे भी है. उन्होंने अपने दोस्त के साथ ब्रिडपोर्ट में एंथनी बटलरही नाम के किसान के खेत से 2000 साल पुराने रोमन काल के चांदी के सिक्के खोज निकाले है, और वो भी सिर्फ मेटल डिटेक्टर की सहायता से. इन सिक्कों की कीमत दो लाख पाउंड (17.39 करोड़ रुपये) के आसपास बताई जा रही है. यह 600 दुर्लभ डिनेरिअस सिक्के रोम के प्राचीन चांदी के सिक्के है. 

खोज में मिले सिक्के बहुत ही दुर्लभ बताये जा रहे हैं, क्योंकि इन सिक्को का मिस्र के क्लियोपेट्रा के साथ संबंध होने की वजह से रोमन जनरल मार्क एंथनी के छोटे से शासन काल के समय ही निकाला गया था. फ़िलहाल तो इन सिक्कों की असली कीमत पता करने के लिए इन्हें कोरोनर के पास भेजा गया है, उसके बाद इन सिक्को को म्यूजियम को बेच दिया जाएगा. इसके साथ ही नियम के मुताबिक माइक को आधे सिक्के किसान को भी देना पड़ेंगे.

नोबेल पुरस्कार देने को लेकर हुई एक भूल

टेडी बियर रखने का वर्ल्ड रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -