दूध और शहद बनायेगे आपकी स्किन को नरम और मुलायम
दूध और शहद बनायेगे आपकी स्किन को नरम और मुलायम
Share:

चेहरे की खूबसूरती को बरक़रार रखने के लिए उसकी सफाई करना बहुत ज़रूरी होता है. पर हम चाहे कितनी बार ही अपने चेहरे को धो ले पर वह अंदर से साफ़ नहीं हो पाता है. मार्किट में कई प्रकार के क्लीन्ज़र मौजूद होते है जिनमे बहुत सरे केमिकल का प्रयोग किया जाता है. इसलिए इनका इस्तेमाल करने से अच्छा है की हम घर पर बने क्लीन्ज़र का इस्तेमाल करे.

1-स्किन के नारियल का पानी किसी वरदान से कम नहीं होता है. नारियल पानी में भरपूर मात्रा में ल्यूरिक एसिड और साइटोकाइन पाए जाते है जो स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते है. इसे अपने चेहरे पर लगाने के लिए नारियल पानी में थोड़ा सा एलोवेरा जैल  मिला ले अब इस पेस्ट को रूई की मदद से अपने चेहरे पर लगाएं. अगर आपकी स्किन ड्राई है तो यह आपकी स्किन को नमी प्रदान करने का काम करता है.इसके इस्तेमाल से स्किन की नमी बनी रहती है. यह क्लींजर सभी तरह की त्वचा के लिए फायदेमंद है.

2-दूध और शहद के इस्तेमाल से भी चेहरे को अंदर से क्लीन किया जा सकता है.इसके अलावा दूध और शहद चेहरे को मॉइस्चराइज भी करते है. इसे इस्तेमाल करने के लिए कच्चे दूध में थोड़ा शहद मिला ले.अब इसे रूई की सहायता से अपने चेहरे पर लगाएं. दूध में भरपूर मात्रा में अमीनो एसिड पाया जाता है जो आपकी स्किन को रिपेयर करता है और साथ ही स्किन को नरम, मुलायम व कोमल बनाने में मदद करता है. 

ऑयली स्किन से छुटकारा दिलाएंगे ये फेस पैक

संतरे के इस्तेमाल से पाए गोरी और निखरी त्वचा

कोलोस्ट्रोल को कण्ट्रोल में रखते है चुकंदर और शहद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -