मूडीज़ ने दी भारत को बीएए2 रेटिंग
मूडीज़ ने दी भारत को बीएए2 रेटिंग
Share:

नईदिल्‍ली। अमेरिकी संस्था मूडीज ने भारत को संप्रभु राष्ट्रों की सूची में बीएए 2 स्थान दिया है। इस रेटिंग से केंद्र सरकार के आर्थिक प्रयासों को बल मिला है। केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली ने कहा है कि आर्थिक सुधार को लागू करने के बाद मूडीज ने रेटिंग में बहुत सुधार किया है। उनका कहना था कि देश में प्रतिवर्ष अलग-अलग स्तर के चुनाव होते हैं। ऐसे में इसे जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए।

उन्होंने किसी तरह की राजनीतिक टिप्पणियां न करने की बात कही। गौरतलब है कि मूडीज ने 13 साल बाद क्रेडिट रेटिंग में सुधार किया, वर्ष 2004 संस्था ने भारत की क्रेडिट रेटिंग में सुधार किया। मूडीज विभिन्न देशों को क्रेडिट रेटिंग देती है। नोटबंदी और जीएसटी को लेकर किए जाने वाले उपायों को लेकर केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि देश में कैशलेस इकोनाॅमी का कन्सेप्ट आया और अर्थव्यवसथा डिजीटल माध्यम की ओर अग्रसर हुई है।

बैंक्स के शेयर्स में तेजी आ गई और घरेलू बाजारों ने इसके लिए बहुत अच्छी शुरूआत की। बीएसई और निफ्टी तक का प्रदर्शन शानदार रहा है। देश में आर्थिक बदलावों और आर्थिक सुधारों का अच्छा असर हो रहा है। विश्व देश में होने वाले आर्थिक परिवर्तन को मान रहा है। उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार की आलोचना जीएसटी लागू किए जाने के बाद से अधिक होने लगी है। कथित तौर पर लोगों का मानना है कि जीएसटी की दरें अपेक्षाकृत अधिक हें ऐसे में देशभर में महंगाई बढ़ी है।

सैनिटरी नैपकिन पर दिल्ली हाई कोर्ट ने उठाए सवाल

ग्राहकों को टैक्स कटौती का लाभ देने की तैयारी में कंपनियां

नेशनल एंटी प्रॉफिटिंग अथॉरिटी का होगा गठन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -