शादी तय करते वक्त इन बातों का रखे ख्याल
शादी तय करते वक्त इन बातों का रखे ख्याल
Share:

शादी एक ऐसा रिश्ता है जिसमे बंधने के बाद इस रिश्ते को उम्र भर निभाना पड़ता है, इसलिए बच्चों के लिए रिश्ता देखने जाना किसी भी माता-पिता के लिए परेशान होना आम बात है. सिर्फ पेरेंट्स को ही नहीं बल्कि बच्चों को भी इस बात की काफी टेंशन रहती है. इसलिए जब भी आप शादी के रिश्ते के लिए लड़का या लड़की देखने जाये तो इन बातों पर जरूर ध्यान दे.

जब भी आप रिश्ते के लिए जाये तो इस बात का ध्यान देना है कि सामने वाला कहीं आपसे जबरदस्ती तो अपनी बात नहीं मनवा रहा है. क्योकि कुछ लोग ऐसे होते है जो जबरदस्ती अपनी बात मनवाते है, इसलिए अगर ऐसे परिवार वाले हो तो बेहतर होगा कि लड़का और लड़की अकेले में बात करे. ज्यादातर घरो में शादी होने के बाद खासकर के लड़के वालो के घर में ये बिलकुल पसंद नहीं होता है उनके परिवार में लड़की वालों का किसी भी तरह का हस्तक्षेप हो.

इसलिए आप पहले ही जिस दिन रिश्ता देखने जाये उसी दिन इस बात पर ध्यान दे कि वह आपकी और आपके परिवार वाले की उनकी ज़िंदगी में कितनी रूचि रखते है. साथ ही इस बार पर ध्यान दे कि बात करते समय आपको सामने वाले से कैसी प्रतिक्रियाएं मिल रही है. अगर वे आपकी बातों का घुमा फिरा कर जवाब दे रहे है तो हो सकता है वे आपसे कुछ छुपाने की कोशिश कर रहे है. साथ ही उनके सवालों या जवाबों से आपको किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए.

ये भी पढ़े

छोटे भाई-बहनों से बड़े बच्चे होते है ज्यादा समझदार, जानिए क्यों

ब्रेकअप के बाद लड़के, दूसरी लड़कियों को इस तरह से करते है इम्प्रेस

इस तरह करें लड़कियों से बातचीत की शुरुआत

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -