अंजुम चोपड़ा को DDCA का विशेष सम्मान
अंजुम चोपड़ा को DDCA का विशेष सम्मान
Share:

दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम के गेट नंबर 3 और 4 को भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा के नाम कर दिया गया. ख़ास बात यह है कि, डीडीसीए ने अंजुम के नाम पर गेट का नामकरण करने का फैसला किया.

इस खास मौके पर पूर्व खिलाड़ी और अब कमेंटेटर की भूमिका निभाने वाली अंजुम ने कहा कि, "दिल्ली ने कई दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी दिए हैं और यह डीडीसीए द्वारा इस लायक समझना मेरे लिए सम्मान की बात है." बता दे कि, अंजुम ने 6 विश्व कप में भारत की कप्तानी की है. वो भारत की तरफ से 100 वनडे खेलने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं. यही नहीं बल्कि, अंजुम चोपड़ा पहली महिला खिलाड़ी हैं जिनके नाम पर किसी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के गेट का नाम रखा गया है.

इसके अलावा इस मौके पर अंजुम ने कहा कि,"कोटला पिछले कुछ वर्षो में काफी बदला है, इसके प्रवेश द्वार मेरे नाम किए जाना मेरे लिए सम्मान की बात है." बता दे कि इससे पहले डीडीसीए ने इस स्टेडियम के गेट नंबर-2 को भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का नाम दिया था. अंजुम चोपड़ा ने अपने करियर में 12 टेस्ट, 127 वनडे और 18 टी-20 मैच खेले है. वही 127 वनडे में एक शतक और 18 अर्धशतक शामिल थे.

ये भी पढ़े

विराट जैसा कोई नहीं

गावस्कर के बेटे ने खुद का ही फोटो किया ट्रोल

अकमल ने दिया खुद के जिन्दा होने का प्रमाण

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -