इन तरीको से बनी रहेगी आपकी स्किन हमेशा जवान
इन तरीको से बनी रहेगी आपकी स्किन हमेशा जवान
Share:

उम्र बढ़ने पर चेहरे पर झुर्रिया आना बहुत आम समस्या है.यदि हम अपनी त्वचा का सोने से पहले थोड़ा सा ध्यान रखें तो हम इस परेशानी से निजात पा सकते हैं. हम सभी दिनभर तो अपनी त्वचा की देखभाल कर लेते हैं लेकिन रात को उसे अनदेखा करके सो जाते हैं,जो कि त्वचा के लिए ठीक नहीं होता. यदि आप दिन में दो बार त्वचा की पूरी देखभाल करें तो आपकी त्वचा हमेशा अच्छी रहेगी. 

1-अपनी त्वचा के अनुसार क्लींजर का उपयोग करके चेहरा धोएं ताकि चेहरे पर कोई मिट्टी या तेल न रह जाए. इससे आपकी त्वचा साफ रहेगी और मुंहासों की समस्या भी नहीं होगी.
 
2-टोनर से रोम छिद्रों का आकार घट जाता है और चेहरा धोने के बाद टोनर लगाने से चेहरे का पीएच लेवल वापस आ जाता है.इसलिए क्लीनजिंग के बाद चेहरे को टोन अप करना न भूलें.

3-आंखों के नीचे की त्वचा बहुत ही नाजुक होती है. इसके लिए अतिरिक्त देखभाल चाहिए. इसीलिए आंखों के नीचे के भाग पर क्रीम से मालिश करें ताकि काले घेरे न हो.

4-यदि आपकी त्वचा पर एंजिंग के लक्षण दिखने लगे हैं तो आपको सीरम की जरूरत है. आपको अपनी त्वचा के अनुसार एंटी एंजिंग सीरम का इस्तेमाल करना चाहिए.

5-सभी प्रकार की त्वचा को मॉश्चराइज़र की जरूरत होती है. जब आपकी त्वचा की उम्र बढ़ने लगती है तो इसका लचीलापन कम होने लगता है और कोलेजन का उत्पादन भी घट जाता है, जिसके कारण त्वचा शुष्क होने लगती है. इसलिए आपको मॉश्चराइज़र का उपयोग अवश्य करना चाहिए.

अपने पास ज़रूर रखे ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स

अपनी त्वचा का ख्याल रखने के कुछ खास तरीके

सही तरीके से करे क्रीम का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -