शहद लाता है आपकी स्किन में ग्लो
शहद लाता है आपकी स्किन में ग्लो
Share:

अगर आप भी अपनी स्किन को खूबसूरत और चमकदार बनाना चाहती तो इसके लिए आपको कही जाने की ज़रूरत नहीं है, बस आपको अपने किचन में जाना है.जी हाँ हैरान होने की ज़रूरत नहीं है, आपके किचन में ही ऐसी बहुत सारी चीजे रखी हुई है जिनमे खूबसूरती का खज़ाना छुपा हुआ है. इन चीजों के इस्तेमाल से आप एक खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन पा सकती है. 

1-शहद तो हर किचन में मौजूद होता है. शहद में भरपूर मात्रा में खूबसूरती बढ़ाने वाले तत्व मौजूद होते है. शहद के इस्तेमाल से स्किन के अंदर के डेड सेल्स बाहर निकल जाते है. अपने चेहरे पर ग्लो लाने के लिए शहद को अपने पुरे चेहरे पर अच्छे से लगाए, और सूखने पर पानी से धो लें. आप चाहें तो शहद में टमाटर का रस मिलाकर भी चेहरे पर लगा सकती है. 

2-अपनी स्किन को चमकदार बनाने के लिए स्किन पर बर्फ लगाए.लेकिन इस बात का ध्यान रखे की बर्फ का इस्तेमाल सीधे चेहरे पर ना करे. इसे चेहरे पर लगाने के लिए एक पतले कपडे में  बर्फ का एक टुकड़ा बांधकर चेहरे पर इस्तेमाल करें. 

3-स्किन के लिए दही का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. ये एक बहुत ही अच्छा मॉइश्चराइज़ है. स्किन में निखार लाने के लिए थोड़ी सी दही में शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए. 

4-दूध हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. पर क्या आपको पता है की दूध के इस्तेमाल से अपनी स्किन की रंगत को भी निखारा जा सकता है. दूध से स्किन मुलायम बनती है और रंगत में निखार आता है. रोजाना अपने चेहरे पर रुई की सहायता से कच्चा दूध लगाएं. सूखने पर धो लें. 

 

पिम्पल्स की समस्या को दूर करते है हल्दी और नीम

नारियल तेल दूर करता है स्किन से सेल्युलेट की समस्या

मोतियाबिंद की समस्या को ठीक करता है नीम का तेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -