मेकअप से दे अपनी नाक को सही आकार
मेकअप से दे अपनी नाक को सही आकार
Share:

नाक हमारे चेहरे का सबसे  महत्वपूर्ण हिस्सा होती है.पर कई बार कुछ औरतों की नाक की शेप सही नहीं होती जैसी कि वह चाहती है .ऐसे में आप अपनी नाक को सही लुक देने के लिए मेकअप या फिर एक्सरसाइज का प्रयोग भी कर सकती है. इनके कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होते है. नाक को सही शेप देने के लिए आप इन तरीकों का सहारा ले सकते है.

1-यदि आपको अपने नाक की शेप पसंद न हो तो और आप कुछ सर्जरी बगैरा भी न करवाना चाहती हो तो बस आप अपना हेयर कट बदल लें तो आप देखें कि कैसे एक हेयर कट आपके नाक की कमी को छुपा देगा. बस हेयरकट कराने से पहले एक बार एक्सपर्ट से सलाह ले.

2-चेहरे पर लगाए जाने वाले पाउडर से एक शेड गहरा पाउडर नाक पर लगाएं. चौड़ी नाक को पतला दिखाने के लिए इस गाढ़े फाउण्डेशन को नाक पर लगाएं. नाक के नथुनों के ऊपर नाक की हड्डी की दिशा मे मिला लें. एक छोटे, फ्लफी ब्रश से थोडा ब्रोंजर अपनी नाक के किनारों पर लगाएं फिर अपनी नाक के किनारों से नीचे और बाहर की ओर इसे मिलाएं. इससे आपकी नाक पतली दिखेगी.

3-फैली हुई नाक को शेप देने के लिए नाक के किनारों पर चटख रंग का ब्लशर या फाउंडेशन लगाएं. नाक के दोनों ओर कॉर्नर पर डार्क फाउंडेशन व सेंट्रल एरिया पर लाइट फाउंडेशन को लगाएं. फिर हाइलाइटर को नाक की हड्डी की लंबाई तक लगाएं और एक शेड गहरे कंसीलर से उसे मिलाएं. नाक के दोनों साइड पर हल्के रंग के कंसीलर लगाएं. अच्छी तरह ब्लेंड करें.

कोमल और मुलायम त्वचा के लिए अपनाये ये टिप्स

जानिए क्या है फेस मास्क लगाने का सही तरीका

परफेक्ट सेल्फी लुक के लिए करे परफेक्ट मेकअप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -