अब कंडीशनर की जगह करे संतरे का इस्तेमाल
अब कंडीशनर की जगह करे संतरे का इस्तेमाल
Share:

संतरा हर किसी का पसंदीदा फल होता है.. इसमें विटामिन-सी अधिक मात्रा में पाया जाता है, जोकि सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है. सेहत के साथ-साथ यह त्वचा के लिए भी बहुत लाभदायिक है. आज हम आपको संतरे के ब्यूटी फायदों के बारे में बताएंगे.

1-संतरे के रस में भरपूर मात्रा में साइट्रिक एसिड पाया जाता है जो पिम्पल्स को दूर करने में मदद करता है. अपने चेहरे पर थोड़ा सा संतरे का रस लगाकर रगड़ें. सूखने पर चेहरे को धोलें. आप चाहें तो संतरे का फेस पैक भी लगा सकते है. 

2-संतरे के छिलकों को दही या दूध के साथ मिलाकर लगाने से चेहरे पर चमक आती है. रोजाना इस पैक को इस्तेमाल करने से स्किन की कई परेशानियां दूर होती है.

3-खुले पोर्स को बंद करने के लिए संतरे का जूस बहुत फायदेमंद है. इसके जूस को चेहरे पर लगाएं और 2-3 मिनट लगा रहने दें. बाद में ठंडे पानी से चेहरे को धोएं. इससे चेहरा फ्रेश होगा. 

4-संतरे के छिलकों को पीसकर पाऊडर बना लें. संतरे के पाऊडर में मुल्तानी मिट्टी और शदह मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. इसे चेहरे पर लगाएं. इससे डेड सेल्स दूर होगे.

5-संतरे के जूस में एक कप पानी और एक स्पून शहद मिलाकर कंडीशनर तैयार कर लें. इसे अपने बालों में लगाएं. 10 मिनट इसे लगा रहने दें. इससे बाल सॉफ्ट होगे.

6-ड्रैंडफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए संतरे के जूस का इस्तेमाल करें. संतरे के जूस में नारियल का तेल मिलाकर बालों में लगाएं. इससे बालों में से ड्रैंडफ दूर होगा.

अपनी ड्रेस के अनुसार बनाये अपना हेयर स्टाइल

नैक लाइन के हिसाब से बनाये अपना हेयर स्टाइल

जानिए सिल्क की साड़ी पर बनाये कौन सा हेयर स्टाइल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -