संतरे के रस के इस्तेमाल से दूर करे अपने इनर थाई का कालापन
संतरे के रस के इस्तेमाल से दूर करे अपने इनर थाई का कालापन
Share:

गर्मियों के मौसम में ज़्यादातर लड़कियों को छोटे कपडे पहनना बहुत पसंद होता है. गर्मियों में ऐसे कपडे गर्मी से राहत दिलाते है. पर अधिकतर लड़किया चाहकर भी ऐसे कपडे नहीं पहन पाती है. इसका कारन उनके डार्क इनर थाई होते है. अगर इनर थाई का काला पन दूर करने के लिए कैमिकल युक्स क्रीम का इस्तेमाल करने से स्किन और भी काली हो सकती है. इसलिए आज हम आपको इनर थाई के कालेपन को दूर करने के कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे है.
 
1-इनर थाई का कालापन दूर करने के लिए थोड़े से संतरे के रस में हल्दी मिलाकर थाई पर लगाएं. जब ये सूख जाये तो गुनगुने पानी से साफ कर लें. संतरे के रस में भरपूर मात्रा में विटामिन सी होता है और हल्दी में पाएं जाने वाले तत्व त्वचा का कालापन दूर करने में मददगार होते हैं. 

2-पपीता स्किन अंदर से साफ करके उसका कालापन दूर करने में मदद करता है. पपीते को पीसकर उसका पेस्ट बना ले. अब इस पेस्ट को थाई पर लगाएं और सूख जाने पर किसी सॉफ्ट ब्रश की मदद से हल्के हाथों से रगड़ कर साफ करें. इससे त्वचा साफ हो जाएगी. 

3-निम्बू के इस्तेमाल से भी थाइस के रंग को साफ़ किया जा सकता है. इसके लिए नींबू के रस में थोडा सा पानी मिलाकर इसे त्वचा 5 मिनट के लिए छोड़ दे.इसके बाद इसे पानी से साफ कर लें. 

 

स्किन को चमकदार बनाते है ये फेस पैक

शिवजी की पूजा से मिलता है सौंदर्य का वरदान

निम्बू से बढ़ाये अपने नाखुनो की ग्रोथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -