इन तरीको से बचाये अपने बाल को प्रेगनेंसी में झड़ने से
इन तरीको से बचाये अपने बाल को प्रेगनेंसी में झड़ने से
Share:

प्रैग्नेंसी के अक्सर महिलाओ के शरीर में बदलाव आते है जिसकी वजह बाल झड़ने लगते है.कई महिलाओं को इन दिनों में त्वचा संबंधित कई समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं. प्रैग्नेंसी के दौरान बालों का झड़ना एक आम समस्या है. 

आज हम आपको कुछ एेसी बातें बताने जा रहे हैं जिससे प्रैग्नेंसी में आपके बाल शाइनी होगे. 

1-बालों को धोने के बाद कंडीशनर करें. कंडीशनर का चुनाव हमेशा अपने बालों की किस्म के हिसाब से करना चाहिए. अगर आपको लगता है कि आपके बाल पतले हो रहे है तो एेसे हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें जिसमें सिलिकॉन हो. इससे आपके बालों में शाइन आएगी और रूखापन दूर होगा. 

2-अपनी डाइट में फल, हरी सब्जियां, मछली और नट्स शामिल करें. शरीर में प्रोटीन, जिंक और बायोटिन की कमी के कारण बाल झड़ने लगते है. 

3-बालों को धोने से पहले ऑयल मसाज करें. इसके अलावा बालों को धोने के लिए गर्म या ठंडे पानी की बजाय गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें. इससे रक्त संचार ठीक होगा और बालों की ग्रोथ अच्छी होगी. 

4-बालों में बार-बार कंघी न करें. कई लड़कियां बाल गीले होने पर भी कंघी कर लेती हैं जिससे बाल अधिक टूटते है. इसके अलावा बालों की जड़ें कमजोर होती है. 

5-अलग-अलग तरह के हेयर कलर का इस्तेमाल करने से बालों को नुकसान पहुंचता है. आप चाहे तो नैचुरल कलर(हीना) का इस्तेमाल अपने बालों के लिए कर सकती है. इसके अलावा समय-समय पर ट्रिमिंग करवाए. 

ग्लिसरीन के इस्तेमाल से पाए ग्लोइंग त्वचाबालो को डेकोरेट करने के लिए करे हेयर रिंग्स का इस्तेमालमिरर वर्क से पाए स्टाइलिश लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -