इन तरीको से भी करे टेलकम पाउडर का इस्तेमाल
इन तरीको से भी करे टेलकम पाउडर का इस्तेमाल
Share:

गर्मियों में टैलकम पाउडर की जरूरत ज्यादा पड़ती है. इसे सिर्फ तन की दुर्गंध को दूर करने के लिए ही नहीं बल्कि और भी कई तरह के कामों के लिए प्रयोग में लाया जा सकता है. जिससे आप स्मार्ट तरीक से छोटे-छोटे लेकिन मुश्किल भरे कामों को हल कर सकती हैं.

आइए जाने टैलकम पाउडर के ढेरों इस्तेमाल के बारे में

1-रसोई में काम करते समय कई बार कपड़ों पर गलती से तेल के दाग पड़ जाते हैं. जिससे कपड़ों की ग्रेस ही खत्म हो जाती है. इसके लिए आप टैलकम पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं. तेल या घी गिरने पर तुरंत ही दाग पर पाउडर छिड़क दें. थोड़ी देर बाद इस दाग को अच्छे डिटर्जेंट के साथ धो दें.  

2-पसीने के कारण कुछ लोगों के जूतों से बहुत बदबू आती है. जिससे कई बार दूसरों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ सकता है. जूते पहनने से पहले जुराबों में थोड़ा सा टैलकम पाउडर डाल लें.

3-कमरों में धूप न आने के कारण कई बार सीलन भी आ जाती है. इससे अलमारी से और कपड़ों से भी बदबू आने लगती है. आप भी इस बात से परेशान हैं तो 1 कटोरी में पाउडर डालकर उसे वार्डरोब में रखें. इससे पाउडर सारी नमी सोख लेगा और कपड़ों से भी स्मैल नहीं आएगी. 

4-कपड़ोें पर ग्रीस के दाग लग जाएं तो उस जगह पर पाउडर डाल दें. थोड़ी देर बाद इसे ब्रश से रगड़ कर साफ कर लें. दाग दूर हो जाएंगे. 

5-पार्टी पर जाना हो तो मस्कारा लगाने से पहले पलकों पर थोड़ा-सा पाउडर लगा लें. इसके बाद मस्कारे के 2 कोट लगाएं. पलके घनी दिखेंगी. 

दे अपने घर की बालकनी को खास लुक

इन तरीको से बचाये अपने फर्नीचर को दीमक से

जानिए क्या है लिप बाम के अनोखे इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -