कमर दर्द को कम करने में सहायक हो सकता है
कमर दर्द को कम करने में सहायक हो सकता है " स्मार्ट अंडरवियर"
Share:

स्मार्ट फ़ोन, टीवी, टूथब्रुश, कपडे तो सुने ही होने लेकिन आज हम आपको मिलवाने वाले है एक ऐसे प्रोडक्ट से जिसे कमर दर्द को कम करने में मदद मिलेगी. हम बात कर रहे है स्मार्ट अंडरवियर की. सुनने में थोड़ा अजीब लगता है. वैज्ञानिको ने एक ऐसा स्मार्ट, यांत्रिक अंडरगारमेंट को विकसित किया हुई.  जिससे कमर के निचले हिस्से की मासपेशियो में खिचाव और दर्द कम करने में मदद मिल सकती है. सूत्रों की माने तो वैंडरबिल्ट विश्वविद्यालय के इंजीनियरों ने  बायोमेकैनिक्स और वियरएबल तकनीक के माध्यम से एक अंडर वियर तैयार किया है. वियरएबल तकनीक स्मार्ट इलेक्ट्रॉनिक यंत्र होते है.  जिन्हे शरीर पर पहना जा सकता है.

इसमें कपडे के दो हिस्से होने है जोकि साइन और पेरो के लिए इस्तेमाल किये जाते है. इनके कपड़ो की क्वालिटी पर प्रकाश डेल तो यह नायलॉन कैनवास, लाइका,पोलिस्टर और अन्य किस्म कपड़ो से बना होता है. कमर के बिच मजबूती प्रदान करने के लिए दोनों हिस्सों से जुड़े होते है. कमर के निचले हिस्से की और रबर के टुकड़े होते है. यह यंत्र एक अप्प के माध्यम से कण्ट्रोल किया जाता है. जिसे की शोधकर्ताओ की टीम ने ही बनाया है.

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे. 

नयी तकनीक के चलते सवा 3 लाख फिल्मो को स्टोर करने में सक्षम यह मैग्नेटिक टेप

45 मिनट के चार्जिंग करने के बाद 40 किलोमीटर की दुरी करने में सक्षम UNO BOLT E-UNICYCLE

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -