अमेरिका के एक घर में पायी गयी करीब आधा दर्जन 'शार्क', जानिए क्या है मामला
अमेरिका के एक घर में पायी गयी करीब आधा दर्जन 'शार्क', जानिए क्या है मामला
Share:

शार्क मछली का नाम सुनते ही उसके खूंखार जबड़े हमारे सामने आ जाते हैं. लेकिन हम आपको बता दे, आज तक शार्क के काटने से कई लोगो की मौत हो चुकी है. प्रतिवर्ष शार्क के काटने की लगभग 50 घटनाएं सामने आती है जिनमे से 10 जानलेवा साबित होती है. शार्क मछली हमेशा से इंसानों का ध्यान आकर्षित करती रही है, लेकिन यह जितनी खूबसूरत है उतनी ही खतरनाक भी है.

शार्क मछली 150 साल तक भी जिंदा रह सकती है. यह धरती पर सबसे ज्यादा जीने वाले जीवों में से एक है. शार्क की यह विशेषता होती है,वह शिकार करते वक्त आवाज़ नहीं करती. कुछ लोग शौकिया तौर पर घर में रंग-बिरंगी और आकर्षक मछलियां पालते आये है. लेकिन 'शार्क' फिश को घर में रखना बहुत खतरनाक है.

लेकिन ऐसा किया है अमेरिका के रहने वाले एक शख्स ने. दरअसल, अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक घर के नीचे से 6 से ज्यादा शार्क पाई गई है, जिनमे से 3 शार्क मरी हुए मिली है. मिडिया रिपर्ट्स के अनुसार घर के निचले हिस्से में एक पूल की तरह दिखने वाली जगह से जीव संरक्षण अधिकारियों द्वारा शार्को को निकाला गया और उन्हें एक सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया, जहां उनकी बेहतर देखभाल की जा रही है.

यह शार्क वहा तक कैसे पहुंची इस बात की जानकारी अब तक नहीं मिल पाई है. किसी के खिलाफ कोई भी सुबूत नहीं मिल पाने के कारण पुलिस द्वारा कोई भी शिकायत दर्ज नहीं की गई है.

Video : अपनी बॉडी को लेकर ये सब बातें सुन कर थक चुकी हैं लड़कियां

रूस के समंदर से मिली मछुआरे को 1 टन की Sunfish, वायरल हो रही है तस्वीर

इस अनोखे टेलीफोन से लोग कर सकते हैं अपने मृत परिजन से बात, जानिए इसके पीछे की कहानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -