आरूषि मर्डर केस:9 साल बाद आज आएगा  हाईकोर्ट का फैसला
आरूषि मर्डर केस:9 साल बाद आज आएगा हाईकोर्ट का फैसला
Share:

इलाहाबाद। आरूषि हत्याकांड को लेकर आज इलाहाबाद उच्च न्यायालय अहम निर्णय ले सकता है। न्यायालय द्वारा इस मामले की सुनवाई की जाएगी। दरअसल इस मामले में सीबीआई कोर्ट द्वारा दिए गए निर्णय के विरूद्ध राजेश तलवार और नुपुर तलवार ने उच्च न्यायालय में अपील की थी। जिस पर आज फैसला हो सकता है। गौरतलब है कि, 15 और 16 मई के दमियानी रात में आरूषि का शव उसके घर से बरामद हुआ था।

इसके अगले ही दिन उसके घर से हेमराज की लाश भी बरामद की गई थी। इस मामले में जांचकर्ता तक उलझ गए थे। पुलिस पर भी जांच को लेकर, कई तरह के सवाल उठे थे। अंततः नोएडा पुलिस ने इस मामले में तलवार दंपति को दोषी ठहराकर अपनी जांच रिपोर्ट सौंप दी थी। यह मामला 23 मई 2008 में राजेश तलवार को दोषी ठहराया गया और गिरफ्तार कर लिया गया।

इसके बाद 31 मई,2008 को आरुषि व हेमराज मर्डर केस की जांच सीबीआई के हवाले कर दी गई। सीबीआई ने इस मामले की सुनवाई करते हुए, तलवार दंपति को दोषी ठहराया। मगर बाद में तलवार दंपति ने उच्च न्यायालय में अपील की। जिस पर आज फैसला सुनाया जा सकता है।

यह मामला काफी समय तक मीडिया में बना रहा। डबल मर्डर के चार साल बाद 2012 में आरुषि की मां नूपुर तलवार को कोर्ट में सरेंडर करना पड़ा और फिर, जेल जाना पड़ा,नवंबर 2013 में तमाम जिरह और सबूतों को देखने के बाद सीबीआई कोर्ट ने आरुषि के पिता राजेश और मां नूपुर तलवार को उसकी हत्या के जुर्म का दोषी माना। उनको उम्र कैद की सजा सुना दी।

बैंक में हुई 50 लाख की लूट, गोली लगने से गार्ड की मौत

सावधान ! स्मार्ट फोन जानलेवा है

नौकरी पर तैनात सेल्समैन की हत्या, नकदी लेकर फरार आरोपी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -