पूरी दुनिया आगे बढ़ रही है और हम दोबारा बैलेट पेपर पर आ गए - अन्ना हजारे
पूरी दुनिया आगे बढ़ रही है और हम दोबारा बैलेट पेपर पर आ गए - अन्ना हजारे
Share:

नई दिल्ली. बीजेपी के विधानसभा चुनाव में जीतने के बाद हर पार्टी ईवीएम मशीन में गड़बड़ी की बात कह रही है. इस मामले में समाजसेवी अन्ना हजारे ने भी राय दी है. उन्होंने कहा है कि पूरी दुनिया आगे बढ़ रही है, विकास कर रही है और हम यहां पर दोबारा बैलेट पेपर के जमाने में जाने की बात कर रहे हैं.

ईवीएम का उपयोग करना बिल्कुल सही है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को इससे आगे बढ़कर टोटलाइजर का इस्तेमाल करना चाहिए, जिससे गलती की गुंजाइश और भी कम हो जाए. आपको बता दे कि टोटलाइजर मशीन के जरिए अलग-अलग बूथों की गिनती की बजाय पूरे क्षेत्र के वोट एक ही बार में गिने जा सकते हैं. इस मशीन से गलती होने की उम्मीद ना के बराबर रहती है और समय की बचत भी होती है.

बता दे कि 11 मार्च से ईवीएम को लेकर लगातार बहस जारी है. इस पर सबसे बसपा प्रमुख मायावती ने उत्तरप्रदेश चुनाव के नतीजों पर सवाल उठाये थे, जिसके बाद अखिलेश यादव ने इस बात का समर्थन कर कहा था कि जांच होनी चाहिए. इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी पंजाब के परिणामो पर सवाल खड़े किये थे, जिसके बाद चुनाव आयोग ने कहा था कि अगर किसी को समस्या है तो वह कोर्ट में जा सकते हैं.

ये भी पढ़े 

आखिर क्यों होना चाहिए ईवीएम से चुनाव, चुनाव आयोग ने दिया जवाब!

नायडू ने कहा केजरीवाल सम्मान के साथ स्वीकार करें हार, EVMपर न मढ़ें दोष

अब केजरीवाल ने भी उठाए ईवीएम पर सवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -