स्मार्टफोन बिक्री में Apple ने पछाड़ा Samsung को - रिपोर्ट
स्मार्टफोन बिक्री में Apple ने पछाड़ा Samsung को - रिपोर्ट
Share:

स्मार्टफोन की दुनिया में अमेरिका की टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल और दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग दोनों ही अपने स्मार्टफोन व आईफोन के लिए जानी जाती है. ऐसे में हाल ही जारी हुई एक रिपोर्ट के अनुसार इस बार आईफोन निर्माता कंपनी एप्पल ने बिक्री के मामले में सैमसंग को पछाड़ दिया है. हाल में रिसर्च फर्म गार्टनर ने ग्लोबल स्मार्टफोन बाजार में स्मार्टफोन की बिक्री को लेकर जारी किये आंकड़ो में बताया गया है कि एप्पल ने सैमसंग से 17.9 फीसदी हिस्सेदारी छीनकर सैमसंग को पीछे छोड़ दिया है. 

इसके बारे में जानकारी देते हुए गार्टनर रिसर्च के डायरेक्टर अंशुल गुप्ता ने बताया है कि यह लगातार दूसरी तिमाही है जब सैमसंग स्मार्टफोन की बिक्री घटी है. 2016 की चौथी तिमाही में सैमसंग के स्मार्टफोन की बिक्री 8 प्रतिशत घटी है और सालाना आधार पर इसकी बाजार हिस्सेदारी 2.9 कम हो गयी है. 

सैमसंग की बिक्री में आयी यह कमी के लिए गैलेक्सी नोट 7 का उत्पादन जिम्मेदार है, जिसमे कंपनी द्वारा इस स्मार्टफोन को पूरी तरह मार्केट में आने से पहले ही बंद करना पड़ा, वही एप्पल के आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस की रिकॉर्ड बिक्री हुई. जिसके कारण एप्पल को सफलता मिली है.   

इस कंपनी ने सिर्फ 6 महीने में भारत में बेचे 3 मिलियन स्मार्टफोन्स

Asus ZenFone Go 5.0 LTE भारत में हुआ लांच

यह है xiaomi का लेटेस्ट दमदार रेडमी नोट 4X स्मार्टफोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -