लातूर महानगर पालिका चुनाव में BJP की बल्ले-बल्ले, आजादी के बाद पहली बार कांग्रेस की हार
लातूर महानगर पालिका चुनाव में BJP की बल्ले-बल्ले, आजादी के बाद पहली बार कांग्रेस की हार
Share:

लातूर : बीजेपी की जीत का सिलसिला जारी है, वहीं महाराष्ट्र में कांग्रेस को एक बार फिर झटका लगा है. महाराष्ट्र में तीन महानगर पालिकाओं के नतीजे आए. इनमें लातूर और चंद्रपुर महानगर पालिका में बीजेपी जीती है, वहीं कांग्रेस के हिस्से में सिर्फ एक ही महानगर पालिका ही आई है. लातूर की जीत बीजेपी के लिए इसलिए मायने वाली है, क्योंकि यहां कांग्रेस आजादी के बाद पहली बार हारी है.

उल्लेखनीय है कि लातूर की 70 में 36 सीटें बीजेपी के खाते में गईं हैं. कांग्रेस को 33, एनसीपी को एक सीट मिली. जबकि लातूर में शिवसेना को एक भी सीट नहीं मिली है. बता दें कि पिछले चुनाव में यहां कांग्रेस सत्ता में थी. तब कांग्रेस को 49 सीटें मिली थीं. लातूर में शिवसेना को भी बड़ा झटका लगा है. पिछले चुनाव में शिवसेना को 6 सीट मिलीं थी लेकिन इस बार शिवसेना सिफर रही.

इसी तरह चंद्रपुर महानगर पालिका में भी बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिला है. बीजेपी को जहां 36 सीटें मिली वहीं कांग्रेस को 12, बीएसपी 8, शिवसेना 2, एनसीपी 2, एमएनएस 2, प्रहार 1 और निर्दलीय को तीन सीटें मिली हैं. वर्ष 2012 के चुनाव में कांग्रेस को 26 और बीजेपी को 18 सीटें मिली थी.

हालाँकि कांग्रेस परभणी महानगर पालिका चुनाव में जीतकर बडी पार्टी के रूप में उभर कर सामने आई है. यहां कांग्रेस को 29 सीटे मिली जबकि वर्ष 2012 में 23 सीटें मिली थी. इसके अलावा एनसीपी को 20, बीजेपी 8, शिवसेना 6 और 2 सीटों पर निर्दलीय ने जीत हासिल की. यहाँ एनसीपी को 10 सीटों का घाटा हुआ है. पिछली बार उसे 30 सीटें मिली थी. परभणी स्थानीय निकाय में कांग्रेस-एनसीपी की सरकार बन जायेगी.

यह भी देखें

पिता का बोझ कम करने के लिए बेटी ने की आत्महत्या

BJP विधायक की दबंगई, बिना TollTax निकाले वाहन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -