स्ट्रॉबेरी और दही के फेस पैक से पाए पिम्पल्स से छुटकारा
स्ट्रॉबेरी और दही के फेस पैक से पाए पिम्पल्स से छुटकारा
Share:

सुन्दर दिखना हर किसी को पसंद होता है.हर लड़की यही सपना देखती है कि वह दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की हो. पर सुन्दर दिखने की चाहत में कई बार वे कुछ ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल अपने चेहरे पर कर लेती है जो उन्हें सूट नहीं करते उन्हें एलर्जी हो जाती है. इसके अलावा लड़किया पिंपलस की समस्या से भी काफी परेशान रहती है. पर अगर घर में बनाये गए क्लींजर इस्तेमाल चेहरे प्रकिया जाये तो आप कुछ ही दिनों में बेदाग,साफ-गोरा और पिम्पल्स फ्री चेहरा पा सकते हैं.

1-अन्नानास मुंहासों को दूर करने का सबसे अच्छा उपाय है. इसके रस 3-5 मिनट तक अपने चेहरे पर रगड़ने से मुंहांसो की समस्या खत्म हो जाती है. इसके अलावा अन्नानास में बेकिंग सोडा मिला कर 4-5 मिनट तक चेहरे को रगड़ा जाये तो पिम्पल्स तो दूर होते ही है साथ में बेदाग़ और निखरी त्वचा भी मिलती है.

2-स्किन के बंद पोर्स को खोलने के लिए दही में स्ट्राबेरी को मिलाकर पेस्ट बनाएं और उसे चेहरे पर 15 मिनट तक रहने दें. इस फेस पाक को साफ़ करने से लिए पानी की जगह दूध का इस्तेमाल करे.चेहरे को दूध से धोने के बाद उसे पानी से साफ़ करे. इसके इस्तेमाल से पिंपल भी कम हो जाते है. 

3-पिंपलस के दाग को हटाने के लिए ओटमील और दूध का फेस पैक चेहरे पर लगाए.इस फेस पैक के इस्तेमाल से पिम्पल्स के दाग तो दूर होते ही है साथ ही मुंहासों से पैदा होने वाली जलन भी गायब हो जाती है.

पिम्पल्स के निशानों को दूर करेंगे निम्बू और शहद

नाभि में छिपा है आपकी ख़ूबसूरती का खज़ाना

बालो की रूसी बन सकती है चेहरे पर पिम्पल्स के आने का कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -