वजन कम करने के पांच अचूक नुस्खे
वजन कम करने के पांच अचूक नुस्खे
Share:

यदि आप भी अपने बढ़ते वजन से परेशान है और इसे काम करने का उपाय खोज रहे है तो बस हमारे द्वारा बताये गए इन पांच उपायों को आजमाइए और फिर देखिये कमाल. याद रहे आपको यह उपाय लगभग 2 - 3 महीने तक आजमाना होगा. 

1. अपने भोजन में अदरक शामिल करें क्‍योंकि इसे खाने से पेट के निचले भाग की चर्बी कम होती है. इसमें एंटीऑक्‍सीडेंट होता है जो कि इंसुलिन को बढने से रोकता है और ब्‍लड शुगर लेवल कंट्रोल में रहता है.

2. कच्‍चा लहसुन चबाने से पेट की निचले भाग की चर्बी कम होगी. अगर इसमें थोड़ा सा नींबू का रस छिड़क दिया जाए तो और भी अच्‍छा. इससे पेट भी कम होगा और ब्‍लड सर्कुलेशन भी अच्‍छा रहेगा.

3. नींबू का प्रयोग करे. रोज सुबह नींबू पानी पीने से आपकी चर्बी कम हो सकती है. अगर पानी गर्म हो तो और भी अच्‍छा है. इसमें शहद मिला कर पीजिये. 

4.ब्रॉकली खाये. इसमें विटामिन सी होता है और साथ ही यह शरीर में एक तत्‍व बनाता है जो कि शरीर फैट से एनर्जी को बदलने में प्रयोग करता है.

5. सालमन खाए. इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड होता है जो कि शरीर के लिये जरुरी वसा है और शरीर को अच्‍छे से कार्य करने के लिये मदद करता है. यह फैट आपका पेट पूरे दिन भरा रखता है और ज्‍यादा खाने से बचाता है.

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -