माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए घर में रखे कमल के बीज
माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए घर में रखे कमल के बीज
Share:

हमारे धर्मशास्त्रों में बताया गया है की अगर हमारे घर में मां लक्ष्मी का वास होता है तो घर में हमेशा खुशिया बनी रहती है. अगर घर में मां लक्ष्मी की कृपा हो तो घर में धन की कमी नहीं होती है. हमारे शास्त्रों में बताया गया है की घर में मां लक्ष्मी से जुड़ी चीजें कुछ चीजों को रखने से मां लक्ष्मी खुश रहती हैं:

आइये जानते है इन चीजों के बारे में- 

1-आंवले के पेड़ में भगवान विष्णु का वास माना जाता है, इसलिए आंवले की पूजा करने और घर में रखने से मां लक्ष्मी भी बहुत प्रसन्न होती हैं. इसलिए अगर आप चाहते है की माँ लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहे तो अपने घर में हमेशा आंवले की पूजा करे.

2-गाय को हिन्दू धर्म में माता का स्थान दिया गया है. इसके गोबर को भी बहुत पवित्र माना जाता है.कहते है की गाय के गोबर से लीपने से घर पवित्र होता है और ऐसे घर में हमेशा मां लक्ष्मी का वास होता है. 

3-घर में पीली कौड़ियां रखने से भी माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है. जब भी मां लक्ष्मी की पूजा करे तो उसके बाद पीले रंग की कौड़ियों की भी पूजा करके इन्हे लाल कपड़े में बांधकर इन्हें अपनी तिजोरी में रखें. ऐसा करने से घर में कभी भी धन की हानि नहीं होती है.   

4-माँ लक्ष्मी हमेशा कमल के फूल पर विराजमान रहती है. इसलिए अगर घर में कमल का फूल, कमल के बीज और कमल गट्टे की माला को रख कर इनकी पूजा की जाये तो माँ  लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

जानिए क्या है विंड चाइम का सही रंग

पूजा करते वक़्त ज़रूर करे शंख और घंटी का इस्तेमाल

जानिए वास्तु के अनुसार क्या है तुलसी को लगाने की सही दिशा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -