हिजबुल मुजाहिद्दीन के भर्ती माड्यूल का हुआ खुलासा, पाकिस्तान में ट्रेनिंग देने की थी प्लानिंग
हिजबुल मुजाहिद्दीन के भर्ती माड्यूल का हुआ खुलासा, पाकिस्तान में ट्रेनिंग देने की थी प्लानिंग
Share:

श्रीनगर : कश्मीर के बारामूला जिले के एसपी ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के भर्ती माड्यूल का जो खुलासा किया है वह चौंकाने वाला है. इस माड्यूल की योजना कुछ लड़कों को पाकिस्तान भेजकर वहां के आतंकवादी शिविरों में प्रशिक्षण दिलाने की थी .

इस बारे में बारामुल्ला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इम्तियाज हुसैन ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के मॉड्यूल की जानकारी दी. छापेमारी में  पकड़े गए तीन लोगों में से  एक व्यक्ति अब्दुल रशीद बट ने मई में पाकिस्तान की यात्रा कर वहां पाकिस्तान नियंत्रित कश्मीर में आतंकवादी संगठन द्वारा संचालित खालिद बिन वलीद शिविर में प्रशिक्षण लिया था.उसे एक अलगाववादी संगठन की सिफारिश पर नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग से वीजा मिला था. गिरफ्तार व्यक्तियों के कब्जे से हथियार, गोला-बारूद और 1 लाख रुपये नकद बरामद किए गए हैं.

बता दें कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इम्तियाज हुसैन ने यह भी बताया कि यह मॉड्यूल आतंकवादी समूहों को न केवल रसद सहायता देता था, बल्कि पकड़े गए लोग लड़कों को हिजबुल मुजाहिद्दीन में शामिल होने के लिए उकसा कर बड़े पैमाने पर भर्ती अभियान की योजना बना रहे थे.ऐसे लड़कों को उनके परिवार को सौंप दिया गया है.

यह भी देखें

अमरनाथ यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, हादसे में 11 दर्शनार्थियों की मौत

लश्कर में भर्ती हो रहे गैर मुस्लिम आपराधिक तत्व

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -