लहराते काले घने बालों का राज
लहराते काले घने बालों का राज
Share:

यदि आप भी टीवी विज्ञापन वाली महिला की तरह चमचमाते और लहराते काले घने बालों के सपने देखते है तो अब आपका इंतज़ार ख़त्म हुआ. आज हम आपको ऐसे सुन्दर बालों को पाने का राज बताने जा रहे है. बस आपकी नीची दिए नुस्खों को दो से तीन महीने तक आजमाना होगा.

1.  दही और हल्दी का पैक बना कर एक घंटे बालों पर लगाइये. संभव हो तो इसमें एक सफ़ेद कनेर का फूल मसल कर मिलाइये. एक घंटे के बाद शैम्पू कीजिये.

2. 1 tsp नारियल के तेल में 1/2 tsp काला तिल और 1 बादाम ( भिगो कर पिसा हुआ ) मिलाकर 4 से 5 घंटे रख दीजिये. इसको रूट्स पर लगा कर दो घंटे छोड़ दीजिये. शैम्पू कीजिये. हर हफ़्ते दोहराइए.

3. 1 tsp नारियल के तेल में 1/4 tsp मेथी दाना उबाल कर गुनगुना होने दीजिये और उसी से बालों को दस मिनट मसाज कीजिये. रात भर बालों में तेल लगा रहने दीजिये और अगले दिन वाश कीजिये. इसे सप्ताह में दो दिन लगातार तीन माह कीजिये सुधार तो होगा ही केश कुछ लंबे भी होंगे.

4. लाल गुड़हल के फूल को 1 चाय के चम्मच नारियल के तेल में उबाल कर गुनगुना होने तक ठंडा कीजिये और बालों की रूट्स पर दस मिनट सर्कुलर मालिश कीजिये. दो घंटे बाद शैम्पू कीजिये. यह उपाय सप्ताह में एक दिन तीन माह तक दोहराइए.

5. भोजन में दाल, हरी तरकारी / सब्जी, अंडा, दूध, दही, चीज़ को अवश्य शामिल करें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -