आपके Smartphone के कैमरे लेंस पर पड़ गए है स्क्रेच, तो ऐसे करे दूर
आपके Smartphone के कैमरे लेंस पर पड़ गए है स्क्रेच, तो ऐसे करे दूर
Share:

हमारे द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले स्मार्टफोन को कितनी भी सावधानी से रखा जाये, उस पर स्क्रेच आ जाते है. ऐसे में स्मार्टफोन के कैमरे लेंस पर भी स्क्रेच देखे जा सकते है, जो कैमरे की गुणवत्ता को कम कर देते है. ऐसे में ज्यादा मेगापिक्सल का कैमरा भी अच्छी तस्वीरे नही ले पाता है. किन्तु हम आपको कुछ ऐसे तरीके बता रहे है, जिसके द्वारा आप स्मार्टफोन के कैमरे लेंस पर पड़े स्क्रेच को दूर कर सकेंगे.

1. टूथपेस्ट का करे इस्तेमाल- स्क्रेच को दूर करने के लिए आप टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर सकते हो. टूथपेस्ट को कैमरे के लेंस पर लगाए, फिर पानी की एक बूंद डाल कर उसे कॉटन से साफ कर दें.

2. इरेज़र से कर सकते है स्क्रेच को दूर- स्क्रेच को हटाने के लिए आप इरेज़र का इस्तेमाल कर सकते है.  किसी साफ्ट, क्लीन और बिना यूज की गई इरेज़र को एक दिशा में घुमाकर लेंस को साफ किया जा सकता है.

3. एल्कोहल का भी कर सकते हो इस्तेमाल - पानी की 20 बूंदो में रबिंग एल्कोहल की एक बूंद मिलाकर माइक्रोफाइबर क्लाथ के द्वारा कैमरे के लेंस को साफ किया जा सकता है.

4. स्क्रैच रिमूवर का करे उपयोग- स्क्रेच को रिमूव करने के लिए कई प्रकार के स्क्रेच रिमूवर भी बाजार में मौजूद है, जिनका इस्तेमाल आप कर सकते हो. इसके अलावा वैसलीन का उपयोग करके भी आप स्क्रेच को हटा सकते हो. 

लेनोवो पी2 स्मार्टफोन, पढ़े रिव्यू

अब खिंचे फोटोज और विडियो हर एंगल पर 360 कैमरे के साथ

एंड्रॉयड पर किसी खास ऐप पर ऑटोमैटिक अपडेट बंद करना, सीखे

अब आईफोन को मिलेगी टक्कर सैमसंग ला रहा है फोल्डिंग फोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -