ISIS के कमांडर्स पर आसमान से बरसी मौत
ISIS के कमांडर्स पर आसमान से बरसी मौत
Share:

मॉस्को। आतंकी संगठन आईएसआईएस के शीर्ष कमांडर रूस के निशाने पर आ गए हैं। रूस के विमानों ने शक्तिशाली फादर आॅफ आॅल बम आईएसआईएस के कमांडर्स के ठिकानों और उनकी मौजूदगी वाले स्थलों पर गिराया। जानकारी सामने आई है कि इस बम हमले में आईएसआईएस के 4 आतंकी कमांडर मारे गए हैं। बताया गया है कि यह बम गैरपरमाणु बम है लेकिन इस बम हमले में आईएसआईएस का जमकर नुकसान हुआ है।

रूस का यह बम अमेरिका के मदर आॅफ आॅल बम से करीब 4 गुना अधिक विध्वंसक है। बताया जा रहा है कि इसमें बड़े पैमाने पर विस्फोटक सामग्री मौजूद थी। रूस के बम में 44 टन विस्फोटक होने की बात कही गई है। इस बम को लेकर कहा जाता है कि फादर ऑफ ऑल बम का पहली बार परीक्षण वर्ष 2007 में किया गया था।

दूसरी ओर चार साल पहले 2003 में अमेरिका ने मदर ऑफ ऑल बम का परीक्षण किया था। इससे होने वाली तबाही लगभग परमाणु बम जैसी ही होती है। लेकिन इससे रेडिएशन का खतरा नहीं होता। इसे गिराने के बाद यह हवा में ही फट जाता है। हवा और ईधन के मिलने से यह और भी भयावह रूप ले लेता है। अमेरिका ने अप्रैल 2017 में अफगानिस्तान में मदर आॅफ आॅल बम का उपयोग किया था जिसमें आतंकी नेता अबू मोहम्मद अल शिमाली और गुलमुरोद खलीमोव समेत 40 आतंकी मारे गए थे।

बगदाद में कार बम विस्फोट में 9 लोगों की मौत

तल अफार में सेना ने किया आईएसआईएस पर हमला

ताल अफार को ISIS के चंगुल से करवाया मुक्त

माॅस्को में ISIS के सदस्य ने किया लोगों पर चाकू से हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -