जेएनयू में लेफ्ट ने लहराया जीत का परचम
जेएनयू में लेफ्ट ने लहराया जीत का परचम
Share:

नई दिल्ली: जैसे कि पहले ही सम्भावना थी कि इस बार भी जेएनयू में लेफ्ट को जीत मिलेगी. ठीक वैसा ही हुआ. जवाहरलाल नेहरू यूनिवसिर्टी (JNU) छात्रसंघ चुनाव में चारों पदाधिकारी के पद पर लेफ्ट ने विजय पाकर एबीवीपी को करारी शिकस्त दी. छात्रसंघ चुनाव में गीता कुमारी अध्यक्ष पद के लिए चुनी गई. जबकि सिमोन जोया खान ने उपाध्यक्ष दुग्गिराला श्रीकृष्ण ने महासचिव तो शुभांशु सिंह ने संयुक्त सचिव पद पर जीत हासिल की.

उल्लेखनीय है कि शनिवार देर रात को आए चुनाव परिणाम में आइसा. एसएफआई और डीएसएफ के लेफ्ट यूनिटी की संयुक्त उम्मीदवार गीता कुमारी ने 1506 वोट लेकर एबीवीपी की निधि त्रिपाठी (1042) को हराया. वहीं उपाध्यक्ष के लिए सिमोन जोया खान को 1876 वोट मिले और उन्होंने एबीवीपी के दुर्गेश (1028) को पराजित किया. वहीं महासचिव पद पर दुग्गिराला श्रीकृष्ण ने 2082 वोट लेकर एबीवीपी के निकुंज मकवाना (975) को और संयुक्त सचिव के लिए शुभांशु सिंह ने 1755 वोट ले कर एबीवीपी के पंकज केसरी (920) को हराया. जीत के बाद पूरा जेएनयू कैंपस नारों और ढोल नगाड़ों की आवाज से गूंज उठा. जीते हुए उम्मीदवारों ने जीत का जश्न मनाया.

बता दें कि जेएनयू के इस छात्र संघ चुनाव में छात्र संघ के अध्यक्ष पद के लिए सात उम्मीदवार ने पर्चा भरा था . कुल 7. 903 छात्र मतदाताओं में से 4. 639 ने मतदान किया जो 58.69 प्रतिशत रहा . पिछले वर्ष 59.60 प्रतिशत मतदान हुआ था. गत वर्ष भी अध्यक्ष सीट पर आइसा का कब्जा था. जो इस साल भी बरक़रार रहा. इस बार अध्यक्ष बनी हरियाणा की गीता आइसा की ही हैं.जो इतिहास में एम. फील कर रही है.

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

जेएनयू छात्र संघ चुनाव: मतदान शुरू, नतीजे दो दिन बाद

JNU के विद्यार्थियों के साथ सूरजकुंड में हुई मारपीट, छात्रा से रेप की कोशिश

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -