सेना के जवान की बेटी बनी जेएनयू की अध्यक्ष
सेना के जवान की बेटी बनी जेएनयू की अध्यक्ष
Share:

नई दिल्ली : कल शनिवार रात को जेएनयू छात्र संघ के जो चुनाव परिणाम आए उसमें एक बार फिर लेफ्ट विंग छात्र संगठनों ने जीत हासिल की. लेकिन यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि इसमें अध्यक्ष का पद जिस गीता कुमारी ने जीता है, वह एक सैनिक की बेटी है. उसके पिता भारतीय सेना में हैं और फिलहाल जोधपुर में तैनात हैं.

इस बारे में आइसा की जेएनयू यूनिट के अध्यक्ष रामा नागा के अनुसार गीता राजनीतिक अनुभवों में सभी उम्मीदवारों में सबसे वरिष्ठ थीं. गीता महिलाओं के मुद्दों को लेकर हमेशा अग्रणी रही हैं. 2012 में निर्भया कांड के बाद जेएनयू छात्रों ने जो बड़ा आंदोलन खड़ा किया, उसमें गीता ने प्रमुख भूमिका निभाई थी. जेएनयू के कई ऐसे छात्र हैं, जिनके घरवाले सेना में हैं. लेकिन वो इसका प्रदर्शन नहीं करते. 

बता दें कि हरियाणा के पानीपत की निवासी गीता कुमारी फ़िलहाल स्कूल ऑफ सोशल साइंस से एम.फिल कर रही हैं. वह आधुनिक इतिहास में दूसरे वर्ष की छात्रा हैं. दो बार स्कूल ऑफ लैंगुएज की काउंसलर रहीं गीता जेएनयू की जेंडर सेंसेटाइजेशन कमेटी का चुनाव भी जीत चुकी है. गीता आइसा यानी ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA) की सदस्य हैं.गीता ने यह चुनाव एबीवीपी उम्मीदवार निधि त्रिपाठी को हराकर जीता है.

यह भी देखें

जेएनयू में लेफ्ट ने लहराया जीत का परचम

JNU के विद्यार्थियों के साथ सूरजकुंड में हुई मारपीट, छात्रा से रेप की कोशिश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -