जस्टर भारत में अमेरिकी राजदूत नियुक्त
जस्टर भारत में अमेरिकी राजदूत नियुक्त
Share:

वाशिंगटन : शीर्ष आर्थिक विशेषज्ञ केनेथ जस्टर ने भारत में अमेरिकी राजदूत के तौर पर शपथ ली. उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने उन्हें शपथ दिलाने के बाद ट्वीट कर बधाई दी.जस्टर भारत में शीर्ष अमेरिकी राजदूत भारतीय-अमेरिकी रिचर्ड वर्मा का स्थान लेंगे.इस अवसर पर पेंस ने कहा भारत और अमेरिका के बीच संबंध और गहरे हुए हैं. राष्ट्रपति तथा पेंस ने जस्टर के नेतृत्व, ईमानदारी एवं अनुभव पर विश्वास व्यक्त किया.

बता दें कि रिचर्ड के जनवरी में इस्तीफा देने के बाद से ही यह पद खाली था. जस्टर 1992-1993 के बीच विदेश मंत्रालय में कार्यवाहक वाणिज्य दूत रहने के अलावा 1989-1992 तक विदेश उप सचिव के डिप्टी एवं वरिष्ठ सलाहकार के तौर पर भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं. जस्टर ने हावर्ड लॉ स्कूल से कानून की डिग्री ली है. इसके अलावा उन्होंने हावर्ड के जॉन एफ कैनेडी स्कूल ऑफ गवर्नमेंट से पब्लिक पॉलिसी में मास्टर्स की डिग्री भी ली है.

उल्लेखनीय है कि डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रंप के इस माह के अंत में भारत आएंगी. इसको देखते हुए जस्टर जल्द ही भारत पहुंचेंगे.अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और वरिष्ठ सलाहकार इवांका हैदराबाद में आयोजित ग्लोबल इंटरप्रेन्योर समिट में भाग लेने आएंगी .वह अमेरिकी अधिकारियों और उद्यमियों के एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी.

यह भी देखें

भारत और अमेरिका की सेना को सशक्त बनाने का संकल्प

डूबे हुए अमेरिकन एयरफोर्स के करीब 100 एयरप्लेन के मिले अवशेष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -