कुलभूषण की दया याचिका पर पाक सेना प्रमुख लेंगे निर्णय
कुलभूषण की दया याचिका पर पाक सेना प्रमुख लेंगे निर्णय
Share:

नई दिल्ली: कथित रूप से जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद मौत की सजा पाए भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की दया याचिका पर अब पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा सबूतों का विश्लेषण कर रहे हैं. इसके बाद गुण-दोष के आधार पर वे कोई फैसला लेंगे. बता दें कि पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत कुलभूषण जाधव की दया याचिका पहले ही खारिज कर चुकी हैै.

उल्लेखनीय है कि कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान ने गत वर्ष मार्च में गिरफ्तार किया था. पाक सैन्य अदालत ने जाधव को जासूसी और विध्वंसक गतिविधियों में शामिल होने का दोषी करार दिया था. जबकि भारत का कहना है कि कुलभूषण जाधव को ईरान से अगवा किया गया था. पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत कुलभूषण जाधव की दया याचिका खारिज कर दी हैै.शनिवार को पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग ने बताया कि अब पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा, जाधव के खिलाफ साक्ष्यों का विश्लेषण करेंगे और गुण-दोष के आधार पर उनकी अपील पर फैसला करेंगे.

आपको बता दें कि भारत की दलीलों से सहमत होते हुए अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) ने कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर स्थगन आदेश दिया था . इसके कुछ दिनों बाद पाकिस्तान ने कहा था कि भारतीय नागरिक कुलभूषण को तब तक फांसी नहीं दी जाएगी, जब तक उसकी सभी दया याचिकाओं पर सुनवाई पूरी नहीं हो जाती. इसी कड़ी में अब पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा द्वारा विश्लेषण के बाद कोई फैसला लेने की बात की है. जबकि पाकिस्तान ने जाधव को भारतीय वाणिज्यिक दूतावास पहुंच देने से इंकार किया, वहीं उनकी मां का वीजा आवेदन भी मंजूरी के लिए अभी भी लंबित है. यह मामला आईसीजे में विचाराधीन है जहां भारत अपनी दलीलें देने के लिए 13 सितंबर की समयावधि का पालन कर रहा है.

यह भी देखें

पाकिस्तान ने ठुकराई भारत की याचिका, 17 वीं बार भारत के काउंसलर एक्सेस को किया रद्द

अमेरिका से पाक को अब आसानी से नहीं मिलेगी रक्षा सहायता

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -