महिंद्रा ने सितंबर में बेचीं सबसे ज्यादा स्कॉर्पियो
महिंद्रा ने सितंबर में बेचीं सबसे ज्यादा स्कॉर्पियो
Share:

हाल में ऑटोमोबाइल और वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने एक नया रिकॉर्ड कायम किया है. जिसमे सितंबर महीने में महिंद्रा ने सबसे ज्यादा स्कार्पियो की बिक्री की है. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी सितम्बर महीने की बिक्री के आंकड़े जारी किये हैं. जिसमे इस बात का खुलासा किया गया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी ने पिछले महीने 53,663 गाड़ियां बेच कर 16 फीसद की बढ़त हांसिल की, जबकि पिछले साल इसी महीने में यह आंकड़ा 46,130 गाड़ियों का था. कंपनी ने पैसेंजर कार सेगमेंट में (UVs, कार, वैन) 25,327 वाहन बेच कर इस सेगमेंट में 23 फीसद की बढ़त हांसिल की है. जो महिंद्रा के लिए के नया रिकॉर्ड है.

पिछले साल के आंकड़ों की बात की जाये तो पिछले साल इसी महीने में यह आंकड़ा 20537 यूनिट्स का रहा था. डोमेस्टिक सेल की बात करे तो यह 19 फीसदी बढ़ी है. कंपनी ने डोमेस्टिक मार्किट में पिछले महीने 50,456 यूनिट्स बेच कर अपनी सेल में 19 फीसद का इजाफा किया, पिछले समान अवधि में यह आंकड़ा 42545 यूनिट्स का था.

महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रेसिडेंट, ऑटोमोटिव सेक्टर, राजन वढ़ेरा ने इस बिक्री पर कहा कि सितम्बर में त्यौहारी सीजन के दौरान गाड़ियों की मांग ज्यादा देखने को मिली. हमारे यात्री और वाणिज्यिक वाहन की बिक्री क्रमशः 23 फीसदी और 19 फीसदी से बढ़ी है. स्कॉर्पियो मॉडल की बिक्री से हम खुश हैं, जिसकी सबसे ज्यादा बिक्री पिछले महीने हुई.

BMW ने भारत में लांच किया मिनी JCW का प्रो वैरिएंट

ऐसे Auto-drivers आपको भी मिलते होंगे, जो करते हैं कुछ ऐसे ही बहाने

अब भारत में ही बनेगी लीथियम बैटरी, सुजुकी करेगी शुरुआत

ये 7 कंपनियां ऑटो एक्सपो 2018 में हिस्सा नहीं लेंगी

शुरु हो गया मारुति सुजुकी ऑटोप्रिक्स 2017, प्रथम चरण संपन्न

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -