मुकूल राय ने पार्टी और संसद सदस्यता से दिया इस्तीफा
मुकूल राय ने पार्टी और संसद सदस्यता से दिया इस्तीफा
Share:

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के निलंबित नेता मुकुल राय ने राज्यसभा से और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में एक बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम प्रारंभ हो गया। मुकुल राय ने अपना इस्तीफा उपराष्ट्रपति एम. वैंकेया नायडू को सौंप दिया है। मुकुल राय के भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं मगर, अभी इस मामले में कोई जानकारी स्पष्टतौर पर सामने नहीं आई है कि मुकुल राय का अगला कदम क्या होगा।

मगर वे भाजपा में शामिल होते हैं तो यह टीएमसी के लिए काफी नुकसानभरी बात हो सकती है। उल्लेखनीय है कि दुर्गापूजा के दौरान षष्ठी के दिन मुकुल राय ने तृणमूल कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था,लेकिन पार्टी की प्राथमिक सदस्यता नहीं छोड़ी थी। बुधवार को उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता छोड़ने की घोषणा करते हुए पार्टी छोड़ दी।

मुकुल राय ने पार्टी छोड़ते हुए कहा कि, वर्ष 17 दिसंबर 1997 को मेरे ही आवेदन पर तृणमूल कांग्रेस का पंजीयन हुआ था। मेरे नाम से ही पार्टी का पंजीकरण आया था। जब सीएम ममता बनर्जी को कांग्रेस से हटाया गया, तब उन्होंने मेरे नेतृत्व में टीएमसी ज्वाईन की। इतना ही नहीं टीएमसी ने वर्ष 1998 में भाजपा के साथ गठबंधन किया था।

उन्होंने महत्वपूर्ण बात कहते हुए कहा कि, पार्टी पर घोटाले के जो आरोप लगे हैं उसे लेकर मैं कहना चाहूंगा कि पार्टी नारदा और सारधा से जुड़ी नहीं है। जिन लोगों पर आरोप हैं वे व्यक्तिगत तौर पर इन मामलों में उलझे हैं। मैंने कानूनी प्रक्रिया का पालन किया और, विभिन्न संस्थाओं का सम्मान किया है। अपनी अगली रणनीति मैं दीपावली के बाद ही तय करूंगा, जो लोग मुझे गद्दार बता रहे हैं, उन्हें जनता जवाब देगी। राज्य के करीब 77 हजार बूथों पर मेरा जुड़ाव है।

 

BJP नेताओं को बयानबाजी न करने की मिली हिदायत

जेबीएम के 50 परिसरों पर आयकर विभाग का छापा

धिक्कार रैली निकालकर केंद्र और राज्य का जताया विरोध

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -