एलियन पर घोषणा करने से नासा ने किया इंकार
एलियन पर घोषणा करने से नासा ने किया इंकार
Share:

नई दिल्ली : अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने कहा कि वह एलियन (दूसरे ग्रह के प्राणी) के जीवन के बारे में किसी तरह की घोषणा नहीं कर रहा है . बता दें कि इसका दावा हैकरों के एक ग्रुप ने किया था कि नासा एलियन के जीवन से संबंधित उपलब्ध तत्थ्यों के बारे में जल्द ही घोषणा करेगा.

उल्लेखनीय है कि एक समाचार एजेंसी सोमवार को नासा के विज्ञान मिशन निदेशालय के एसोसिएट एडमिनिस्ट्रेटर थॉमस जुर्बुचेन ने ऐसी रिपोर्ट से इनकार किया लेकिन इस बात पुष्टि की कि नासा के वैज्ञानिक अब भी एलियन के जीवन से संबंधित तथ्यों की खोज कर रहे हैं.इस बारे में उन्होंने ट्वीट भी किया कि क्या हम इस ब्रम्हांड में अकेले हैं? हम फिलहाल इस बारे में नहीं जानते. इस सवाल का जवाब ढूंढ़ने के लिए हमारे कई मिशन चला रहे हैं. इन पर काम हो रहा है.

गौरतलब है कि मीडिया में एलियन से जुडी खबरें एक हैकिंग ग्रुप 'एनॉनिमस' द्वारा 12 मिनट का एक वीडियो यूट्यूब पर पोस्ट किए जाने के बाद चर्चा में आईं थी .जिसमें मुखौटा पहने एक व्यक्ति को  जुर्बुचेन के हवाले से  अप्रैल में यह कहते बताया कि हमारी सभ्यता ब्रम्हांड में एलियन के जीवन के सबूत की खोज की कगार पर है. बता दें कि इस वीडियो को 10 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं.

यह भी देखें

एनॉनिमस का दावा, आ रहे हैं एलियन्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -