सिंधु करारो पर हितों से कोई समझौता नहीं
सिंधु करारो पर हितों से कोई समझौता नहीं
Share:

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान के बीच मीटिंग होने वाली है, परमानेंट इंडस कमीशन यानि स्थायी सिंधु आयोग की मीटिंग सोमवार से इस्लामाबाद में शुरू होगी. इसमें 10 सदस्यों का एक भारतीय डेलिगेशन हिस्सा लेगा. इस मीटिंग में भारत और पाकिस्तान के बीच 57 वर्ष पुराने सिंधु जल समझौते पर बातचीत होगी.

यद्यपि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नई दिल्ली ने इससे पहले ही यह साफ किया है कि भारत इस करार के तहत मिले अधिकारों पर कोई समझौता नहीं करेगा. एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, बीते वर्ष 18 सितंबर को उड़ी में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान से किसी भी मसले पर बातचीत से इंकार कर दिया था. अब बात तो होने जा रही है, किन्तु पीआईसी मीटिंग के एजेंडे को आखरी रूप दिया जाना बाकी है.

बता दे कि भारतीय डेलिगेशन में इंडस वाटर कमिश्नर पीके सक्सेना, फॉरेन मिनिस्ट्री के ऑफिशियल्स और टेक्निकल एक्सपर्ट्स शामिल हैं. सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भारत ने हमेशा पाकिस्तान से बातचीत का रास्ता खुला रखा है, हम आईडब्ल्यूटी के तहत चल रहे प्रोजेक्ट्स पर पाकिस्तान की चिंताओं को दूर करेगे, किन्तु अपने हितों से कोई समझौता नहीं करेगे. अभी ये स्प्ष्ट नहीं हुआ है कि इन दोनों प्रोजेक्ट से जुड़े मसलो पर पीआईसी मीटिंग में चर्चा होगी या नहीं क्योकि ये वर्ल्ड बैंक के सामने पेंडिंग हैं. सूत्रों ने बताया कि पाकल दुल, मियार और लोअर कालनई पर बातचीत हो सकती है.

ये भी पढ़े 

पाकिस्तान से गायब हुए निजामुद्दीन औलिया दरगाह के 2 खादिम

पाक में गायब हुए दोनों मौलवी सुरक्षित, सोमवार को आएंगे भारत: सुषमा स्वराज

शाहजेब हसन पर PCB ने लगाया अस्थाई प्रतिबंध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -