इस समुद्र में नहीं है डूबने का खतरा
इस समुद्र में नहीं है डूबने का खतरा
Share:

कहते है की समुद्र में बहुत सारी गहराइयां छुपी होती है.अगर इसके पास बिना सुरक्षा के जाया जाएं तो इसकी तेज लहरे व्यक्ति को अपनी ओर खींच लेती है. इसकी कारण लोग लाइफ जैकेट की मदद से समुद्र में तैरते हैं. आज हम आपको एक एेसे समुद्र के बारे में बताने जा रहे है जहां लोग बिना किसी लाइफ जैकेट के आसानी से तैरते हैं. 

यह समुद्र डेड सी के नाम से दुनियाभर में काफी मशहूर है. डेड सी जॉर्डन और इजरायल के बीच में है. इस समुद्र को साल्ट सी भी कहा जाता है. इस समुद्र के आसपास कोई जिंदगी नहीं है. समुद्र का पानी काफी खारा होता है. इसमें नमक की मात्रा अधिक होती है, जिसके कारण कोई भी पौधा या जीव नहीं है. इस समुद्र को दुनिया की सबसे गहरी खारे पानी की झील भी कहते है. समुद्र के पानी में काफी मात्रा में मिनरल पाया जाता है जिसके कारण यह सेहत के लिए काफी फायदेमंद है. 

कहा जाता है कि इस समुद्र में नहाने से सभी रोग दूर हो जाते है. डेड सी लोगों की सबसे ममपसंद जगह हैं. पानी में नमक की मात्रा अधिक होने के कारण इसमें व्यक्ति डूबता नहीं है. इसी कारण लोग इस समुद्र में तैरना पसंद करते हैं. बाकी समुद्रों के मुताबिक यह काफी अलग है. अपनी इसी खासियत के कारण यह समुद्र दुनियाभर में मशहूर है. दूर-दूर से लोग इस समुद्र में आते हैं और खूब एन्जॉय करते हैं.

यहाँ पर होती है चन्दन की बारिश

मेकअप से दे अपनी नाक को सही आकार

मेकअप उतारने के लिए बेस्ट है जोजोबा आयल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -