पीवी सिंधु पहुंची विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में दूसरे पायदान पर
पीवी सिंधु पहुंची विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में दूसरे पायदान पर
Share:

नई दिल्ली- बीएफडब्ल्यू ने गुरुवार को महिला एकल विश्व बैडमिंटन की ताज़ा रैंकिंग जारी की है. इस रैंकिंग के अनुसार भारत को ओलम्पिक में रजत पदक दिलाने वाली स्टार बैडमिंटन सनसनी खिलाडी पी.वी सिंधु ने दो स्थानों की छलांग लगाते हुए दूसरा स्थान प्राप्त कर लिया है. वे विश्व की दूसरे नंबर की बैडमिंटन खिलाड़ी बन गई है. सिंधु से आगे चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग हैं जो पहले स्थान पर क़ाबिज़ है.

सिंधु बैडमिंटन विश्व रैंकिंग में दूसरी बार इस पायदान पर पहुंची है. इससे पहले सिंधु इस साल छह अप्रैल को भी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंची थीं. उन्होंने हाल ही में कोरिया ओपन सीरीज का खिताब अपने नाम किया था. जिसका उनको फायदा मिला और वे विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गई.

ओलिंपिक में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाली भारत की सायना नेहवाल अपनी रैंकिंग पर कायम है वे 12वें स्थान पर बनीं हुई है. मौजूदा ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट स्पेन की कैरोलिना मारिन भी पांचवे स्थान पर बरकरार हैं तो वहीं विश्व चैंपियन जापान की नोजोमी ओकुहारा एक पायदान ऊपर चढ़ आठवें स्थान पर पहुंच गईं. भारत के पुरुष एकल की बात करे तो किदांबी श्रीकांत आठवें स्थान पर बरकरार हैं. जबकि साई प्रणीथ और एच.एस प्रणय क्रमश: 17वें और 19वीं पर है. अजय जयराम 20वें पायदान पर खिसक गए है.

कुलदीप यादव ने हैट्रिक लगाकर 47 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

IND vs AUS 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया को हराकर ICC वनडे रैंकिंग में नंबर 1 की पोजिशन पर भारत

जानिए स्पोर्ट्स से जुड़े कुछ ख़ास प्रश्नोत्तर

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -