हिंदी फिल्मो की खूबसूरत अदाकारा 'पद्मिनी कोल्हापुरे' का आज जन्मदिन
हिंदी फिल्मो की खूबसूरत अदाकारा 'पद्मिनी कोल्हापुरे' का आज जन्मदिन
Share:

हिंदी फिल्मो मे 70-80 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस 'पद्मिनी कोल्हापुरे' आज अपना 52 वा जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगी. पद्मिनी हिंदी फिल्मो की जानी-मानी अभिनेत्रियों मे से एक है. अपने समय मे पद्मिनी ने अपनी एक्टिंग के जरिये लाखो लोगो का दिल जीत लिया था. पद्मिनी का जन्म 1 नंवबर, 1965 को महाराष्ट्रियन परिवार में हुआ था. उनके पिता पंढ़रीनाथ कोल्हापुरे शास्त्रीय संगीत के गायक थे वही उनकी माँ एक एयरलाइंस मे काम करती थी. एक्ट्रेस बनने से पहले पद्मिनी सिंगर थी. बचपन से ही अपनी बहन के साथ पद्मिनी कोरस मे गाना गाया करती थी. उन्होंने 'यादो की बारात' फिल्म मे भी गाना गाया है.

बॉलीवुड की स्वर कोकिला लता मंगेशकर के पिता दीनानाथ मंगेशकर पद्मिनी के रिश्तेदार थे. रिश्ते मे पद्मिनी बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर की मौसी लगती है. पद्मिनी ने फिल्म ‘सत्यम शिवम सुन्दरम’ मे बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मो मे डेब्यू किया था. इस फिल्म के बाद उन्होंने ‘साजन बिना ससुराल’ और ‘थोड़ी सी बेवफाई’ जैसी फिल्मो मे भी अपने बेहतरीन अभिनय का परिचय दिया है. लेकिन पद्मिनी को असली पहचान साल 1980 मे आई फिल्म ‘इंसाफ का तराजू' से मिली है.

पद्मिनी राजेश खन्ना की बड़ी फैन है. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा भी था कि, "मेरी मां एयर इंडिया में एयर होस्टेस थीं तो जब भी राजेश खन्ना शूटिंग के लिए कहीं जाते या आते तो मम्मी मुझे बता देती थीं और मैं राजेश खन्ना को देखने एयरपोर्ट आती थी." पद्मिनी की लवस्टोरी भी काफी दिलचस्प रही थी उन्होंने प्रोड्यूसर प्रदीप शर्मा के साथ भागकर शादी की थी.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

में BOLLYWOOD फ़िल्मों में स्वंय को परोसने को हूँ तैयार, पॉर्नस्‍टार मिया खलीफा

रानी 'पद्मावती' भी 3D हो चली....

एक बार फिर से अपने दमदार रोल में नजर आएँगे आशुतोष राणा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -