टी-20 : आज होगा महा मुकाबला वर्ल्ड इलेवन और पाकिस्तान के बीच
टी-20 : आज होगा महा मुकाबला वर्ल्ड इलेवन और पाकिस्तान के बीच
Share:

नई दिल्ली- विश्व एकादश और पाकिस्तान के बीच आज से तीन टी-ट्वेंटी मुकाबले की शुरुआत हो रही है. विश्व एकादश  की कमान साऊथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को सौंपी गई है. जबकि पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफ़राज़ ख़ान है. दोनों के बीच पहला मुकाबला आज 12 सितंबर को है दूसरा मुकाबला 13 सितम्बर को और अंतिम मुकाबला 15 सितम्बर को होगा.

आईसीसी से मंजूरी मिलने के बाद यह सीरीज खेली जा रही है. विश्व एकादश की टीम में दक्षिण अफ़्रीकी टीम के पांच ऐसे खिलाड़ी हैं जो अभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं. बांग्लादेश के तमीम इक़बाल जैसे इंटरनेशनल खिलाड़ी भी इस टीम में हैं. श्रीलंका के थिसारा परेरा, डेरेन सेमी, सैमुएल्स जैसे वेस्ट इंडीज़ के खिलाड़ी भी विश्व एकादश में शामिल है.

साल 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम पाकिस्तान दौरे पर थी, उसी समय श्रीलंका टीम पर आतंकवादी हमला हुआ था जिसके बाद से पाकिस्तान में कोई टीम क्रिकेट खेलने नहीं गई. हालांकि 2015 में ज़िम्बाब्वे की टीम ने आकर यहां वनडे और टी-20 सीरीज़ खेली थी. लेकिन इस सीरीज का कोई ज्यादा फायदा नहीं हुआ. इसके बाद से अब विश्व एकादश सीरीज खेलने गई है.

इस सीरीज की सबसे खास बात यह है कि इसमें एक भी भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी नहीं खेल रहे है. इसके कारण का खुलासा तो खुद बीसीसीआई नहीं कर पाई है. पाकिस्तान ने कई बार चाहा है कि भारत-पाक के बीच द्वी-पक्षीय सीरीज खेली जाये लेकिन बीसीसीआई ने यह कहते हुए टाल दिया कि भारत सरकार उनको ये इजाजत नहीं देती है. यही कारण है कि इस सीरीज में भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी दिखाई नहीं देंगे.

ATP : ताजा रैंकिंग के आधार पर नडाल बने टेनिस के बादशाह

विराट कोहली को पसंद नहीं बच्चो की ये आदते

बांग्लादेश के महान स्पिनर ने मांगा टेस्ट मैच से 6 महीने का ब्रेक

महेंद्र सिंह धोनी बने इंडियाबुल्स के ब्रांड एम्बेसडर

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -