मानसून सत्र से पहले PM मोदी ने बताया GST का नया नाम, जानिए पत्रकारों से क्या बोले ?
मानसून सत्र से पहले PM मोदी ने बताया GST का नया नाम, जानिए पत्रकारों से क्या बोले ?
Share:

नई दिल्ली : संसद का मानसून सेशन सोमवार से शुरू हो रहा है. नरेंद्र मोदी समेत कई सांसद संसद भवन पहुंच चुके हैं. वही आज ही राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग चल रही है. संसद में सबसे पहले मोदी ने वोट डाला. इस मौके पर मोदी ने कहा कि जीएसटी ने पूरे सेशन को नई सुगंध से भर दिया है. सभी पार्टियां और सरकारें राष्ट्रहित में काम करती हैं, ये जीएसजी स्पिरिट से साबित हो चुका है. ग्रोइंग स्ट्रॉन्गर टूगेदर GST स्पिरिट का नया नाम होगा.

पीएम मोदी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ''आज मानसून सेशन का शुभारंभ हो रहा है. जिस तरह गर्मी के बाद पहली बारिश मिट्टी में नई सुगंध भर देती है. वैसे ही जीएसटी के बाद पूरा सेशन नई सुगंध से भरा होगा. जीएसजी से साबित हो चुका है कि देश की सभी पार्टियां और सरकारें राष्ट्रहित में काम करती हैं. इसका नया नाम गोइंग स्ट्रॉन्गर टूगेदर भी होगा. मानसून सेशन के दौरान ही 9 तारीख को अगस्त क्रांति के 75 साल पूरे हो रहे हैं. पूरे देश का ध्यान इस सेशन पर रहेगा. सेशन की शुरुआत में हम देश के अन्नदाता किसानों को नमन करते हैं. मुझे पूरा भरोसा है कि इस सेशन में सभी राजनीतिक दल राष्ट्रहित और उत्तम चर्चा करके, हर विचार में वैल्यू एड की कोशिश मिलकर करेंगे.

वही मानसून सत्र के हंगामेदार रहने की सम्भावना है, क्योंकि इस बार विपक्ष, सरकार को कई मुद्दों पर घेरने की तैयारी कर चुका है. हालाँकि सोमवार को संसद में लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही दोनों सदनों के वर्तमान सदस्यों के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद दिनभर के लिये स्थगित हो जाएगी. आज ही राष्ट्रपति के लिए मतदान भी होगा. उल्लेखनीय है कि मानसून सत्र में विपक्ष कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश करेगा. इनमे गौ रक्षकों द्वारा की जा रही हिंसा , किसानों के प्रदर्शन और आत्महत्या , कश्मीर में तनाव, सिक्किम सेक्टर में चीन के साथ जारी गतिरोध जैसे मुद्दे उठाए जाएंगे.

राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने सर्वदलीय बैठक के बाद कहा कि सिक्किम में चीन के साथ सीमा को लेकर स्थिति बेहद तनावपूर्ण है. यह देश की सुरक्षा का मामला है जिसे संसद में उठाया जाएगा. इसके अलावा कश्मीर में जारी राजनीतिक घुटन का मुद्दा भी उठेगा क्योंकि सरकार ने कश्मीर में बातचीत के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं. भीड़ द्वारा हिंसा, किसानों की आत्महत्या, बेरोजगारी, लालू परिवार के खिलाफ कार्रवाई जैसे मुद्दे भी उठेंगे.

आज से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र, कई मुद्दों पर सरकार को घेरेगा विपक्ष

भाजपा नेताओं की बैठक को सम्बोधित करेंगे कोविंद

बीफ मसले और अन्य मामलों में विपक्ष सरकार को घेरेगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -