जब पैसा खोजने वाले दल को मिले अरबों रुपए, जिससे हर कोई है हैरान
जब पैसा खोजने वाले दल को मिले अरबों रुपए, जिससे हर कोई है हैरान
Share:

इंसान सिर्फ पैसा कमाने में ही लगा रहता है और कमाते कमाते ही मर भी जाता है। इसी बीच वो ये भी सोचता है कि कहीं से उसकी लाटरी निकल जाये तो उसका भी काम हो जाये। हर कोई ऐसा ही कुछ सोचता है। लेकिन ज़रा सोचिये अगर आपको सड़क पर ढेरों नोट मिल जाये तो क्या करेंगे आप। ज़ाहिर सी बात है आप भी उन्हें बीनने में लग जायेंगे लेकिन क्या हो जब अनगिनत नोट सड़क पर पड़े हो।

ऐसा ही कुछ हुआ है रूस की राजधानी मॉस्को में। बता दे कि मॉस्को से 160 किमी की दूरी पर स्थित “व्लादिमीर क्षेत्र” में यह करेंसी मिली है। भारतीय मुद्रा के रूप में देखे तो ये करीब 113करोड़ रूपये है। जिसे ये मुद्राएं मिली हैं उन्हें इस बात की ख़ुशी नहीं बल्कि इस बात की हैरानी है इतने नोट आये कहाँ से हैं। इतना ही नहीं ये नोट अब चलन से भी बाहर हो चुके हैं।

इस करेंसी को खोजने वाले दल के लोगों ने यह अफवाह सुनी थी कि इस जगह पर पैसा दबा हुआ है और यह दल पैसे खोजने के लिए ही इस स्थान पर आया था। खास बात ये है कि ये जगह एक पुरानी खदान है जहाँ सोवियत संघ के समय यहां पर मिसाइलें रखी जाती थी। इससे यही अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि ये उसी समय की मुद्रा है जो अब चलन से बिलकुल ही बाहर हो चुकी है। लेकिन इस बात का पता नहीं चला की ये किसकी है।

Video : इन विदेशी बच्चों का क्लासिकल डांस नहीं देखा तो क्या देखा आपने

जानिये क्यूँ, अंतिम संस्कार में शामिल होने श्मशान नहीं जाती महिलाए?

ऑस्ट्रेलिया की सड़क पर बड़े से अजगर के साथ बगल में लेटा दिखाई दिया ये शख्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -