दिल्ली में यूनियन बनाने की माॅंग के साथ, अभिभावकों का विरोध प्रदर्शन
दिल्ली में यूनियन बनाने की माॅंग के साथ, अभिभावकों का विरोध प्रदर्शन
Share:

नईदिल्ली। रेयान स्कूल में छात्र प्रद्युम्न की हत्या को लेकर अभिभावकों ने विरोध किया लेकिन अब विरोध का यही स्वर दिल्ली के मयूर विहार फेज़ 3 में भी गूॅंज रहा है। यहाॅं पर अभिभावक प्रदर्शन कर रहे हैं। अभिभावकों ने शिक्षक अभिभावक संघ बनाने की मांग की जिससे स्कूल और विद्यार्थियों के अभिभावकों के बीच समन्वय बनाकर रखा जा सके। रेयान इंटरनेशनल स्कूल के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया जा रहा है यह प्रदर्शन मुंबई में कांदिवली स्थित विद्यालय के बाहर किया जा रहा है।

विद्यालय में व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर प्रदर्शन कर रहे अभिभावकों ने कहा है कि यहाॅं पर विद्यार्थियों के लिए पेयजल की सुविधा तक नहीं है। इतना ही नहीं वाॅशरूम को लेकर भी अक्सर परेशानी बनी रहती है। विद्यार्थियों को कई अव्यवस्थाओं का सामना करना पड़ता है। गुरूग्राम के रेयान स्कूल में हुए प्रद्युम्न हत्याकांड को लेकर मृतक प्रद्युम्न के पिता वरूण ठाकुर ने समूचे प्रकरण की जाॅंच की माॅंग की है। गौरतलब है कि रेयान के पिता सर्वोच्च न्यायालय पहुॅंचे थे और न्यायालय में अपील कर इस मामले में सुनवाई करने की माॅंग की थी।

सर्वोच्च न्यायालय में जो याचिका दायर की गई है उस पर अब न्यायालय सुनवाई करेगा। दूसरी ओर मामला गर्माने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि यदि उनका परिवार पुलिस द्वारा की गई जाॅंच से संतुष्ट नहीं है तो फिर हरियाणा सरकार इस मामले की सीबीआई जाॅंच करवाने हेतु भी तैयार है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रद्युम्न की माॅं ज्योति ठाकुर व अन्य परिजन को फोन कर आवश्यक मदद का आश्वासन दिया। इस मामले में महिला वकीलों ने भी विरोध का मोर्चा खोल दिया है। उनका कहना है कि कई स्कूल ऐसे हैं जो कि सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दिए सुरक्षा निर्देशों का पालन नहीं करते हैं। सर्वोच्च न्यायालय ने महिला वकीलों से याचिका दायर करने के लिए कहा था अब सर्वोच्च न्यायालय में इस मामले की सुनवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी क्लास में पढ़ने वाले 7 साल के मासूम प्रद्युम्न की गला रेतकर बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। कत्ल का आरोप स्कूल बस के कंडक्टर अशोक पर लगा। पुलिस पूछताछ में अशोक ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। अशोक ने पुलिस को बताया कि उसने प्रद्युम्न के साथ कुकर्म करने की कोशिश की थी. नाकाम होने पर पकड़े जाने के डर से उसने प्रद्युम्न की गला रेतकर हत्या कर दी।

प्रद्युम्न के पिता ने सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष रखी 9 मांगे

प्रद्युम्न हत्याकांड पर सुप्रीम कोर्ट दोपहर 12:45 पर करेगा सुनवाई

प्रद्युम्न हत्याकांड पर सुप्रीम कोर्ट दोपहर 12:45 पर करेगा सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -