जेल में बंद विधायक ने भी किया मतदान, CM रघुवर ने दिया कोविंद की जीत का भरोसा
जेल में बंद विधायक ने भी किया मतदान, CM रघुवर ने दिया कोविंद की जीत का भरोसा
Share:

नई दिल्ली : देश का 14 वां राष्ट्रपति चुनने के वोटिंग शुरू हो चुकी है. पीएम मोदी और बीजेपी राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह वोटिंग कर चुके है. वही झारखण्ड मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत सभी मंत्रियों ने वोट डाला. रघुवर ने वोट देने के बाद ट्वीट कर कहा कि उन्हें रामनाथ कोविंद की जीत का पूरा भरोसा है. साथ ही अपने चचेरे भाई की हत्या के आरोप में रांची जेल में बंद भाजपा के विधायक संजीव सिंह और पूर्व मंत्री एनोस एक्का भी जेल से विधानसभा पहुंचे और मतदान किया. हालांकि वोट देने से पहले उनसे कोर्ट ऑर्डर की कॉपी मांगी गई, जिसके बाद उन्हें मतदान करने की अनुमति मिली.

महामहिम के चुनाव के लिए लोकसभा और प्रदेश की विधान सभाओं में आज मतदान शुरू हो चूका है. चुनाव आयोग ने मतदान के लिए की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. संसद भवन के अलावा हर राज्य की विधानसभाओं में सुबह 10 बजे से शाम 5.00 बजे तक मतदान होगा. बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी नीत एनडीए की ओर से रामनाथ कोविंद उम्मीदवार हैं, जबकि विपक्ष की ओर से मीरा कुमार को उम्मीदवार बनाया गया है.

संसद के दोनों सदनों में जहां सांसदों के मतदान की व्यवस्था की गई, वहीं राज्य विधानसभाओं में वहां के निर्वाचित सदस्य अपना मत देंगे. जिसके लिए हरे और गुलाबी रंग के दो मतपत्र उपयोग किए जाएंगे, जहां हरे रंग का मतपत्र सांसदों के लिए होगा जबकि गुलाबी मतपत्र विधायकों के लिए होगा. इस चुनाव में सांसद और विधायक अपनी पेन के बजाय खास तौर से डिजाइन किए गए बैंगनी रंग के पेन का इस्तेमाल करेंगे. निर्वाचन आयोग के स्पष्ट निर्देश है कि अगर किसी ने दूसरे पेन से वोट डाला, तो उसे अवैध माना जाएगा.

मानसून सत्र से पहले PM मोदी ने बताया GST का नया नाम, जानिए पत्रकारों से क्या बोले ?

मायावती ने कहा दोनों पक्षों से दलित नेता का कैंडिडेट होना डाॅ आंबेडकर के सपने का है पूरा होना

Big Breaking : TMC पार्टी में पड़ी फूट, ममता के 6 विधायक देंगे बीजेपी उम्मीदवार कोविंद को समर्थन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -