मोदी के प्रिंसिपल सेक्रेटरी रखेगे उत्तरप्रदेश सरकार के कामकाज पर नजर
मोदी के प्रिंसिपल सेक्रेटरी रखेगे उत्तरप्रदेश सरकार के कामकाज पर नजर
Share:

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री खुद उत्तरप्रदेश सरकार के कामकाज पर नजर रखेगे. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने प्रिंसिपल सेक्रेटरी नृपेंद्र मिश्रा को यह जिम्मेदारी दी है कि वह उत्तरप्रदेश सरकार के कामकाज की मॉनिटरिंग करें. बता दे कि नृपेंद्र मिश्रा दो दिन से लखनऊ में ही हैं. अटकले लगाई जा रही है कि वह राज्य और केंद्र सरकार के बीच कड़ी का काम करेंगे.

योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद नृपेंद्र मिश्रा ने रविवार को उनसे मुलाकात की. उन दोनों के बीच 45 मिनट तक बातचीत हुई. सूत्रों के अनुसार, योगी और मिश्र के बीच योजनाओं को लागू करने को लेकर चर्चा हुई. केंद्र सरकार चाहती है कि योजनाओं का फायदा सीधे जनता तक पहुंचे. सूत्रों के अनुसार, नृपेंद्र फिलहाल उत्तरप्रदेश में तब तक नई सरकार के एडमिनिस्ट्रेशन पर भी नजर रखेंगे जब तक कि वहां योगी सरकार सैटल नहीं हो जाती.

इसी के तहत उन्होंने सोमवार को योजना भवन में राज्य के बड़े अफसरों के साथ मीटिंग की. सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी उत्तरप्रदेश में मिले बहुमत से सतर्क हो गए है, वह नहीं चाहते कि कोई ऐसा काम हो जिससे कि उत्तरप्रदेश और केंद्र सरकार का नाम ख़राब हो. बता दे कि नृपेंद्र मिश्रा उत्तरप्रदेश कैडर के वरिष्ठ आईएएस हैं. 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी ने उन्हें अपना प्रिंसिपल सेक्रेटरी बनाया था.

ये भी पढ़े 

जावेद अहमद को हटा कर योगी ने रजनीकांत मिश्रा को बनाया डीजीपी

यूपी के मंत्रियों को लालबत्ती नहीं, नहीं कर सकेंगे बयानबाजी

गृहप्रवेश से पहले हो रहा है पूजन, गेस्ट हाउस में रह रहे CM योगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -