अखाड़ों की सुविधा से वंचित हुए राधे माँ, निर्मल बाबा समेत 11 ढोंगी बाबा
अखाड़ों की सुविधा से वंचित हुए राधे माँ, निर्मल बाबा समेत 11 ढोंगी बाबा
Share:

इलाहाबाद। आज इलाहाबाद में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक आयोजित की गई। उक्त बैठक में 11 फर्जी बाबाओं की सूची जारी की गई है। इस सूची में जहाॅं डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह का नाम शामिल है, वहीं राधे माॅं और बलात्कार के मामले में जेल का सामना करने वाले कथित प्रवचनकार आसाराम बापू और निर्मल बाबा भी शामिल किए गए हैं।

इन लोगों का सामूहिक बहिष्कार किया जाएगा। इन बाबाओं के ही साथ आसाराम बापू के पुत्र नारायण सांई, राधे माॅं, निर्मल बाबा आदि के नाम भी शामिल हैं। इन लोगों के नामों पर मुहर लग गई है, अब इन पर कार्रवाई की जाना है। फर्जी बाबाओं की इस सूची में इलाहाबाद के तीन संतों का नाम शामिल है। इस बैठक को लेकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि फर्जी धर्मगुरुओं से सनातन धर्म के स्वरूप को काफी नुकसान पहुंचा है।

हरियाणा के सिरसा के डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को दुष्कर्म के मसले में 20 वर्ष की सजा दी गई। मिली जानकारी के अनुसार अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद द्वारा 11 बाबाओं को फर्जी मानते हुए उनकी लिस्ट तैयार कर दी हैं। अब उन पर कार्रवाई की जाएगी तो, उसके अनुसार ये बाबा अपने नाम के साथ महात्मा तक नहीं लगा सकेंगे।

नरेंद्र गिरि ने कहा कि इस लिस्ट में शामिल फर्जी बाबाओं को कुंभ, अर्द्धकुंभ और अन्य धार्मिक मेलों में सरकारी सुविधा न मिले, यह पहल भी होगी। इसके साथ ही अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद, फर्जी बाबाओं के महात्मा लिखने पर रोक लगाने के लिए चेतावनी भी जारी कर चुकी है।

ऐसे में इन बाबाओं को अखाड़ा में स्थान नहीं दिया जाएगा। इस सूची में आसाराम बापू उर्फ आशुमल शिरमलानी, सुखविंदर कौर उर्फ राधे मां, सच्चिदानंद गिरि उर्फ सचिन दत्ता, गुरमीत सिंह राम रहीम डेरा सच्चा सिरसा, ओम बाबा उर्फ विवेकानंद झा, निर्मल बाबा उर्फ निर्मलप्रीत सिंह, इच्छाधारी भीमानंद उर्फ शिवमूर्ति द्विवेदी, स्वामी असीमानंद, नारायण साईं, राम पाल आदि शामिल हैं।

धन लाभ के लिए घर में रखे चांदी का हाथी

ये आदतें मनुष्य को ले जा सकती है नरक की ओर

धन की कमी को दूर करता है सूखे हुए नारियल का ये उपाय

ये छोटे छोटे उपाय दूर कर सकते है आपका बेड लक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -