प्रधानमंत्री मोदी का पत्र मिलकर दुखी हो गई धार की रानी
प्रधानमंत्री मोदी का पत्र मिलकर दुखी हो गई धार की रानी
Share:

धार. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सन्देश प्राप्त कर कोई भी खुश हो जाए किन्तु धार की डही में रानी बी प्रधानमंत्री मोदी का पत्र पाकर वह दुखी हो गई. इस पत्र में लिखा था कि आपने स्वेच्छापूर्वक अपनी एलपीजी सब्सिडी का त्याग किया है. इसे पढ़ कर रानी बी ने कहा कि हम गरीब है, इस हालात में हम क्यों सब्सिडी छोड़े. हमने सब्सिडी छोड़ने की कोई प्रक्रिया नहीं की. उसके बाद भी सब्सिडी आना बंद ही हो गई.

रानी बी अब सब्सिडी शुरू करवाने के लिए दर-ब-दर भटक रही है. बता दे कि रानी बी पति इनामुद्दीन मकरानी गैस एजेंसी की ग्राहक है. वह जगह-जगह बर्तन साफ कर अपना गुजारा चलती है. रानी के पति इनामुद्दीन मजदूरी करते हैं. उसे बीते 2-3 माह से सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर से सब्सिडी मिलना बंद हो गई. सब्सिडी क्यों नहीं मिल रही है, इसकी जानकारी उसे प्रधानमंत्री के बधाई संदेश से मिला. इस बारे में गैस एजेंसी संचालक दुर्गेश वर्मा ने कहा कि इनके द्वारा सिलेंडर की बुकिंग करते समय गलती से 5 नंबर का बटन दब गया होगा, इससे सबसिडी मिलना बंद हो गई है.

सब्सिडी फिर से शुरू करवाने के लिए रानी बी से आवेदन पत्र और आय का प्रमाण पत्र मांगा गया है, उनके पास आय का प्रमाण पत्र नहीं है. इस स्थिति में उन्हें तहसील कार्यालय और लोक सेवा केंद्र जाने के लिए कहा गया है.

ये भी पढ़े 

सब्सिडाईज़्ड LPG गैस सिलेंडर लेना हो तो अब जेब करनी होगी ढीली

सस्ता हुआ LPG घरेलू गैस सिलेंडर

नीतीश बोले सब्सिडी के कारण बिहार में सस्ती हुई बिजली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -