चेहरे पर फैट कम करने के लिए करें ये एक्सरसाइज
चेहरे पर फैट कम करने के लिए करें ये एक्सरसाइज
Share:

जब वजन बढ़ जाता है तब इसका असर चेहरे पर भी दिखाई देने लगता है. इसके कारण चेहरा भी बड़ा दिखाई देने लगता है. इस समस्या को दूर करने के लिए कुछ फेस एक्सरसाइज है जिन्हे नियमित रूप से फॉलो करके चेहरे का फैट कम किया जा सकता है. ये एक्सरसाइज इतनी सिम्पल है कि कभी भी की जा सकती है.

सबसे पहले गर्दन पीछे की और झुकाए और आसमान की तरफ देखे. अब जितना हो सके जीभ को बाहर की तरफ निकाले. 10 सेकंड तक इसी अवस्था में रहे. ऐसा लगभग 10 बार दोहराए. दूसरी एक्सरसाइज यह है कि गर्दन को एकदम सीधा रख मुँह को खोल कर जीभ को जितना हो सके बाहर निकाले. 10 सेकंड ऐसे ही रहे और इस एक्सरसाइज को 10 बार दोहराए. तीसरी एक्सरसाइज, मुँह के नीचले जबड़े को आगे निकाले. होंठो को जितना हो सके, ऊपर उठाए. 10 सेकंड इसी अवस्था में रहे. ऐसा 10 बार करे.

गर्दन पीछे की तरफ झुकाए और आसमान की तरफ देखे. होंठो को गोल करके टाइट करे. 10 सेकंड तक ऐसे ही रुके, इस गतिविधि को 10 बार दोहराए. चौथी एक्सरसाइज, मुँह को पूरा खोलें और जीभ से नीचे के दांत को दबाए. 10 सेकंड के लिए रुके, ऐसा 10 बार करे. दोनों गालों और होठों को अंदर की तरफ खींचे. 5 सेकंड के लिए रुके. इसे दस बार करे.

ये भी पढ़े 

पेट के बल सोने के ये है फायदे-नुकसान

कम नींद लेने से भी होती है- ये बीमारियां

एचआईवी का पता लगाने के लिए नई टेस्ट की खोज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -